22 हजार भक्तों ने मांगी सुख-समृद्धि

जागरण टीम ज्वालामुखी/योल/कांगड़ा शारदीय नवरात्र के तीसरे दिन शनिवार को जिले के तीनों शक्तिधामों श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर व श्री ज्वालामुखी मंदिर में 22700 श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। सबसे ज्यादा ज्वालामुखी मंदिर में 17000 भक्तों ने मां की दिव्य ज्योतियों के दर्शन किए। श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में 4000 व श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम में 1700 भक्तों ने सुख समृद्धि मांगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 11:59 AM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 11:59 AM (IST)
22 हजार भक्तों ने मांगी सुख-समृद्धि
22 हजार भक्तों ने मांगी सुख-समृद्धि

जागरण टीम, ज्वालामुखी/योल/कांगड़ा : शारदीय नवरात्र के तीसरे दिन शनिवार को जिले के तीनों शक्तिधामों श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम, श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर व श्री ज्वालामुखी मंदिर में 22,700 श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। सबसे ज्यादा ज्वालामुखी मंदिर में 17,000 भक्तों ने मां की दिव्य ज्योतियों के दर्शन किए। श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में 4000 व श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम में 1700 भक्तों ने सुख समृद्धि मांगी।

..

श्री ज्वालामुखी मंदिर में देर सायं तक लगी रही कतारें

श्री ज्वालामुखी मंदिर में कपाट खुलने के साथ ही श्रद्धालुओं की कतारें लग गईं और यह क्रम देर सायं तक जारी रहा। दिनभर बाजार में भी रौनक रही। सुरक्षा के लिहाज से मंदिर में कोविड-19 के नियमों का पालन किया जा रहा है। शनिवार को एसडीएम ज्वालामुखी धनवीर ठाकुर, मंदिर अधिकारी दीनानाथ व डीएसपी चंद्रपाल सिंह ने व्यवस्था का जायजा लिया। मंदिर में दूसरे दिन 6,54,441 रुपये की नकदी के अलावा पांच ग्राम, 300 मिलीग्राम सोना, 712 ग्राम चांदी और अमेरिका के 500 डालर, इंग्लैंड के 40 पाउंड और 50 यूरो भक्तों ने मां के चरणों में अर्पित किए।

..

श्री चामुंडा देवी मंदिर में कम पहुंचे भक्त

श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम में तीसरे दिन श्रद्धालुओं की संख्या कम रही। मंदिर न्यास की ओर से सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं। अधिकारी अपूर्व शर्मा ने बताया कि हर आने जाने वाले पर पुलिस दल व सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है।

..

श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में लगी रही कतारें

श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में भी सुबह से शाम तक भक्तों की कतारें लगी रहीं। मंदिर न्यास की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और एसओपी के तहत ही मां के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को भेजा जा रहा है। कांगड़ा बाजार में शनिवार को चहल-पहल रही।

chat bot
आपका साथी