Omicron Alert: विदेश से हिमाचल आने वालों की निगरानी करेंगे स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी, बीस दिन में आए लोगों की तलाश

Himachal Omicron Variant Alert ओमिक्रोन के खतरे के मद्देनजर विदेश से हिमाचल आने वालों को क्वारंटाइन व उनकी निगरानी का जिम्मा स्वास्थ्य कर्मियों को सौंपा गया है। विदेश से अभी तक 550 लोग हिमाचल आए हैं। जो भी विदेशी 20 से 25 दिन में प्रदेश में आए हैं

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 10:00 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 10:00 AM (IST)
Omicron Alert: विदेश से हिमाचल आने वालों की निगरानी करेंगे स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी, बीस दिन में आए लोगों की तलाश
ओमिक्रोन के खतरे के मद्देनजर विदेश से हिमाचल आने वालों की निगरानी का जिम्मा स्वास्थ्य कर्मियों को सौंपा गया है।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Omicron Variant Alert, ओमिक्रोन के खतरे के मद्देनजर विदेश से हिमाचल आने वालों को क्वारंटाइन व उनकी निगरानी का जिम्मा स्वास्थ्य कर्मियों को सौंपा गया है। विदेश से अभी तक 550 लोग हिमाचल आए हैं। निर्देश हैं कि जो भी विदेशी 20 से 25 दिन में प्रदेश में आए हैं, उनकी निगरानी की जाए। इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्रालय व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से डाटा लिया गया है। विदेश से आने वालों को आने जाने की जानकारी देने कहा गया है।

ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए अब बूस्टर डोज देने पर विचार हो रहा है। यह बूस्टर डोज बीमार और 40 वर्ष से अधिक आयु वालों को लगाने पर विचार हो रहा है। इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोई निर्णय नहीं लिया है। विदेश से आने वालों के आरटीपीसी टेस्ट किए गए हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हिमाचल के निदेशक हेमराज बैरवा का कहना है विदेश से हिमाचल आने वालों को पूरा डाटा लिया गया है। इनके आरटीपीसीआर टेस्ट लिए जा रहे हैं और निगरानी की जा रही है।

प्रदेश में कोविड से दो की मौत, सात बच्चों सहित 54 पाजिटिव

शिमला। हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को कोरोना से दो की मौत हो गई। इसके अलावा सात बच्चों सहित 54 नए पाजिटिव केस आए हैं, जबकि 92 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। कोरोना जांच के लिए 6164  सैंपल लिए गए, जिसमें से 33 की रिपोर्ट आनी है। एक्टिव केस कम होकर 736 रह गए हैं। शिमला में 15, कांगड़ा में 13, ऊना में 12, हमीरपुर में पांच, सोलन में चार, मंडी में तीन और बिलासपुर में दो नए मामले केस आए हैं। कांगड़ा में 212, शिमला में 138, मंडी  में 118, ऊना में 107 और  हमीरपुर में 85 एक्टिव केस हैं।

chat bot
आपका साथी