गुरनबाड़ स्कूल का पुराना भवन गिरने के कगार पर

पंचायत गुरनवाड़ के तहत राजकीय प्राथमिक पाठशाला अपर गुरनबाड़ में पुराना स्लेटपोश भवन गिरने के कगार पर है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:30 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:30 PM (IST)
गुरनबाड़ स्कूल का पुराना भवन गिरने के कगार पर
गुरनबाड़ स्कूल का पुराना भवन गिरने के कगार पर

कमलजीत, डाडासीबा

पंचायत गुरनवाड़ के तहत राजकीय प्राथमिक पाठशाला अपर गुरनबाड़ में स्कूल के मुख्य द्वार के साथ पुराना स्लेटपोश भवन गिरने के कगार पर है। अगर स्कूल समय में भवन गिर गया तो बड़ा हादसा हो सकता है।

राजकीय प्राथमिक पाठशाला के नए भवन को बने काफी समय हो गया है और यहां पर 15 बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं। दोपहर को आधी छुट्टंी होने पर बच्चे पुराने भवन में खाना खाने व खेलने के लिए जाते हैं। यह भवन कभी भी गिर सकता है और बच्चे इसकी चपेट में आ सकते हैं। स्कूल प्रबंधन व शिक्षा विभाग भवन को गिराने के बजाय मूकदर्शक बने हुए हैं। ग्रामीणों व बच्चों के अभिभावकों का कहना है कि पुराना स्कूल भवन की दीवारें खोखली हो चुकी हैं। इस भवन के आसपास बच्चे आधी छुट्टंी के दौरान खेलते हैं। यदि भवन गिर गया तो बच्चे इसके नीचे आ सकते हैं। अभिभावकों ने कहा कि उन्हें हर दिन बच्चों की चिंता लगी रहती है। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से स्कूल के पुराने भवन को असुरक्षित घोषित जल्द गिराने की मांग की है।

अध्यापिका कमलेश कुमारी ने बताया कि भवन को असुरक्षित घोषित करने की फाइल बनाकर खंड प्राथमिक शिक्षा अधिकारी डाडासीबा को भेजी गई है। उन्होंने कहा कि बच्चों को भी पुराने भवन के नजदीक नहीं जाने दिया जाता है ताकि भवन गिरने पर वे इसकी चपेट में न आएं। जल्द पुराने स्कूल भवन का मुआयना किया जाएगा। भवन के असुरक्षित होने की रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को भेजी जाएगी।

-मनोरमा शर्मा, खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी डाडासीबा

chat bot
आपका साथी