कोरोना के दूसरे टीके का लक्ष्य पांच दिन में हासिल करें अधिकारी

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने जिला के सभी एसडीएम के साथ कोविड टीकाकरण के संबंध में बैठक की। इसमें अधिकारियों से स्थिति का जायजा लिया। सभी अधिकारियों को कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज के लक्ष्य को पांच दिन के भीतर पूरी करने के निर्देश दिए।

Neeraj Kumar AzadMon, 29 Nov 2021 04:56 PM (IST)
कोरोना के दूसरे टीके का लक्ष्य पांच दिन में हासिल करें अधिकारी । जागरण आर्काइव

शिमला, जागरण संवाददाता। उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जिला के सभी एसडीएम के साथ कोविड टीकाकरण के संबंध में बैठक की। इसमें अधिकारियों से स्थिति का जायजा लिया। सभी अधिकारियों को कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज के लक्ष्य को पांच दिन के भीतर पूरी करने के निर्देश दिए। जिला के समस्त कार्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों का डाटा एकत्रित कर उसका आकलन करें । छूटे हुए कर्मचारियों को वैक्सीनेट किया जा सके।

उन्होंने बताया कि जिस वैक्सीनेशन केंद्र में लोग टीकाकरण करवाने नहीं पहुंच रहे हैं। वहां की टीमें क्षेत्र में जाकर लोगों को वैक्सीनेट करें। भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में लोगों में घर-घर जाकर वैक्सीनेशन करवाने के भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इसके अतिरिक्त होटल एसोसिएशन, व्यापार मंडल, टैक्सी यूनियन, विश्वविद्यालय, महाविद्यालय एवं अन्य संस्थानों से भी वैक्सीनेशन के दूसरे डोज का डाटा एकत्रित कर उसका आकलन करें ताकि निर्धारित समय में तय लक्ष्य को पूरा किया जा सके। जिला के सभी एसडीएम अपने कार्य क्षेलत्र को सेक्टर में विभाजित करें। अलग-अलग सेक्टर में चलती हुई गाडिय़ों के माध्यम से अनाउंसमेंट के साथ लोगों का वैक्सीनेशन करवाएं। यदि किसी क्षेत्र में लोग टीकाकरण करवाने से मना करते हैं तो उसका डाटा भी एकलिात कर कार्यालय को भेजें ताकि उसकी जानकारी प्रदेश सरकार को प्रेषित की जा सके।

उन्होंने जिला में सभी अधिकारियों को प्रदेश सरकार द्वारा तय कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित करवाने की भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिला के सभी अधिकारी इस दिशा में बेहतर कार्य कर रहे हैं निर्धारित लक्ष्य को तय समय सीमा में पूरा करने के लिए सभी अधिकारी सम९वय स्थापित कर कार्य करें।

मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण के संबंध में दिए निर्देश

उन्होंने बताया कि जिला में 18 से 19 आयु वर्ग के सभी पात्र मतदाताओं को पंजीकृत करवाने के लिए सभी अधिकारी कार्य करें ताकि अधिक से अधिक लोगों का नाम मतदाता सूचियों में दर्ज हो सके। उन्होंने बताया कि सभी अधिकारी अपने बीएलओ के साथ बैठक का आयोजन करें तथा उक्त कार्य को आनलाइन माध्यन से ही करवाएं।बैठक में जिला के समस्त उपमंडलाधिकारी उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.