रद नहीं होगा अधिकारी का तबादला, कर्मियों की मांगों पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता धर्मशाला हिमाचल पथ परिवहन निगम शिमला के एक अधिकारी के तबादले पर हु

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:04 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:04 AM (IST)
रद नहीं होगा अधिकारी का तबादला,  
कर्मियों की मांगों पर होगी कार्रवाई
रद नहीं होगा अधिकारी का तबादला, कर्मियों की मांगों पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : हिमाचल पथ परिवहन निगम शिमला के एक अधिकारी के तबादले पर हुए विवाद के बीच सोमवार को संसारपुर टैरेस में हिमाचल पथ परिवहन निगम कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों व परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर के बीच बैठक हुई। इस दौरान मंत्री ने कहा, नियमों के तहत हुआ तबादला रद नहीं किया जाएगा। संबंधित अधिकारी को नए स्टेशन में ज्वाइन करना ही होगा।

बिक्रम ठाकुर ने कहा, तबादले के आदेश के विरोध में प्रदर्शन व रोष प्रकट करने वालों के खिलाफ सरकार ने केस दर्ज न करने का फैसला लिया है। बकौल बिक्रम ठाकुर, कर्मचारियों की मांगों पर 15 दिन के भीतर कार्रवाई की जाएगी। सरकार पीस मील वर्करों को अनुबंध पर लाने पर विचार कर रही है। बैठक में परिवहन निगम के कर्मचारी नेता खमेंद्र गुप्ता, बरयाम सिंह व गुलाब सिंह व अन्य मौजूद रहे। बैठक के बाद परिवहन निगम कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का अल्टीमेटम वापस ले लिया।

पिछले दिनों सरकार ने शिमला में निगम के एक अधिकारी का तबादला कर दिया था। इस पर परिवहन निगम के कर्मचारियों ने आरोप लगाया था कि सरकार ने निजी आपरेटरों के दबाव में अधिकारी का तबादला किया है। इस पर एचआरटीसी के चालक व परिचालकों ने चक्काजाम व हड़ताल की थी। इस कारण प्रदेश की जनता को आवाजाही में परेशानी हुई थी। साथ ही एचआरटीसी को एक करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा था। धर्मशाला व शिमला जोन में हड़ताल का असर रहा था।

chat bot
आपका साथी