फतेहपुर में नाव से मतदाताओं के घर पहुंचे नोडल अधिकारी व बीएलओ, लोगों को मतदान के लिए किया प्रेरित

उपचुनाव से पहले हर मतदाता को उसके वोट का महत्व समझाने तथा अधिक से अधिक मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए प्रशासन नोडल अधिकारिओं तथा बीएलओ के माध्यम से घर-घर दस्तक देकर अपने स्तर पर विशेष प्रयास कर रहा है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 05:20 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:20 PM (IST)
फतेहपुर में नाव से मतदाताओं के घर पहुंचे नोडल अधिकारी व बीएलओ, लोगों को मतदान के लिए किया प्रेरित
बीएलओ के माध्यम से घर-घर दस्तक देकर लोगों को मतदान करने के लिए प्ररित किया जा रहा है।

फतेहपुर,संवाद सहयेागी। उपचुनाव से पहले हर मतदाता को उसके वोट का महत्व समझाने तथा अधिक से अधिक मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए प्रशासन नोडल अधिकारिओं तथा बीएलओ के माध्यम से घर-घर दस्तक देकर अपने स्तर पर विशेष प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में नाव के माध्यम से फतेहपुर के मतदान केंद्र 105 सथ कुठेडा में मतदाताओं के लिए जागरूकता अभियान भी छेड़ा गया।

सहायक निर्वाचन अधिकारी(एसडीएम) फतेहपुर अंकुश शर्मा ने बताया कि इसी कड़ी में आज मंगलवार को नोडल अधिकारी, सेक्टर ऑफिसर तथा संबंधित क्षेत्रों के लिए नियुक्त बीएलओ नाव पर सवार होकर 105-सथ कुठेड़ा पोलिंग बूथ के मतदाताओं के घर पहुंचे। विधानसभा क्षेत्र का यह सबसे कम मतदाताओं का पोलिंग बूथ है जोकि पौंग डैम टापू पर स्थित है, जहां पर मात्र 96 महिला तथा पुरुष मतदाता हैं। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नोडल अधिकारिओं व बीएलओ ने मंगलवार को स्वीप कार्यक्रम के तहत इस बूथ के मतदाताओं को भी अधिक से अधिक मतदान करने के प्रति जागरूक व प्रेरित किया।

उन्होंने बताया कि स्वीप कार्यक्रम के तहत मताधिकार का प्रयोग करने तथा चुनाव प्रक्रिया की समुचित जानकारी मतदाताओं तक पहुंचाने के अतिरिक्त मतदाताओं को लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान करने के संकल्प की शपथ भी दिलाई गई। उन्होंने लोगों से लोकतंत्र में वोट के महत्व को समझते हुए मतदान में बढ़चढ़ कर भाग लेने की अपील की है।

सबसे कम मतदाताओं वाला है यह मतदान केंद्र

सथ कुठेडा फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र का सबसे कम मतदाताओं वाला मतदान केंद्र भी है। हालांकि यहां से कई लाेग पलायन करके अन्य जगहाें पर भी बस चुके हैं, लेकिन अब इतने की मतदाता यहां पर हैं। यहां पर लगभग पचास प्रतिशत के करीब लाेग अपना मतदान भी करते हैं। और इस उपचुनाव में उनसे मतदान में एक बार फिर से उत्साहपूर्वक मतदान करने की अपील भी की गई है।

सथ कुठेडा में ही होगा मतदान केंद्र

सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम फतेहपुर अंकुश शर्मा नेकहा कि पौंग के टापू पर बसे सथ कुठेडा में ही मतदान केंद्र भी बनाया जाएगा। मतदाताओं को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करने पडे, इसलिए वहीं पर मतदान केंद्र होगा। प्रशासन दो बार वहां पर जाकर व्यवस्थाओं की जांच कर चुका है।

chat bot
आपका साथी