ज्वालामुखी मंदिर में एसीएफ की नियुक्ति का विरोध

शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में एसीएफ की नियुक्ति को लेकर न्यास सदस्यों ने विरोध जताया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 05:47 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 05:47 AM (IST)
ज्वालामुखी मंदिर में एसीएफ की नियुक्ति का विरोध
ज्वालामुखी मंदिर में एसीएफ की नियुक्ति का विरोध

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में एसीएफ की नियुक्ति को लेकर न्यास सदस्यों ने विरोध जताया है। न्यास सदस्यों ने उपायुक्त एवं आयुक्त मंदिर डा. निपुण जिदल से इस नियुक्ति को रद करने की मांग की है।

मंदिर न्यास ज्वालामुखी के सभी सदस्यों ने एकमत होकर उपायुक्त डा. जिंदल से आग्रह किया है कि कोरोना संकटकाल के चलते दो साल से मंदिर न्यास ज्वालामुखी की आय निरंतर गिरती चली जा रही है। मंदिर न्यास ज्वालामुखी की आय जहां एक साल में 14 करोड़ से अधिक होती थी वह अब मात्र छह करोड़ के लगभग रह गई है। इसके अलावा मंदिर न्यास ज्वालामुखी के खर्च दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे हैं।

मंदिर न्यास ज्वालामुखी के सदस्य जेपी दत्त, शशि चौधरी, त्रिलोक चौधरी, सौरव शर्मा, मधुसूदन शर्मा, एसके शर्मा, प्रशांत शर्मा, देशराज भारती और कृष्ण स्वरूप ने स्थानीय विधायक रमेश धवाला से भी मिलकर इस बारे चर्चा की है।

वहीं एसडीएम ज्वालामुखी धनवीर ठाकुर का कहना है कि मंदिर न्यास ज्वालामुखी द्वारा पारित किए गए प्रस्ताव के आधार पर ही नई नियुक्ति की जा रही है। जबकि न्यास सदस्यों का कहना है कि उन्हें इस प्रस्ताव के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने न तो कभी ऐसा कोई प्रस्ताव डाला है और न ही उस पर कोई हस्ताक्षर किए हैं। यदि ऐसा हुआ है तो निश्चित तौर पर यह उनको विश्वास में लिए बिना कार्रवाई रजिस्टर में लिखा होगा।

उधर, स्थानीय विधायक रमेश धवाला ने कहा कि यदि मंदिर न्यास ज्वालामुखी की आर्थिक हालत ठीक नहीं है तो फिलहाल नई नियुक्तियों पर प्रतिबंध लगाया जाए। जब मंदिर के हालात सही हो जाएंगे उसके बाद ही नई नियुक्तियों बारे विचार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी