नशे के खिलाफ दौड़े नूरपुर के युवा, एसपी ने कहा- नशा तस्‍करों की जानकारी दें, गुप्‍त रखा जाएगा नाम

नशे के विरोध में मंगलवार को नूरपुर यूथ अगेंस्ट ड्रग्स संस्था ने मैराथन करवाई। यह दौड़ काली माता मंदिर बौढ़ से शुरू होकर बचत भवन नूरपुर में संपन्न हुई।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 03:37 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 03:37 PM (IST)
नशे के खिलाफ दौड़े नूरपुर के युवा, एसपी ने कहा- नशा तस्‍करों की जानकारी दें, गुप्‍त रखा जाएगा नाम
नशे के खिलाफ दौड़े नूरपुर के युवा, एसपी ने कहा- नशा तस्‍करों की जानकारी दें, गुप्‍त रखा जाएगा नाम

नूरपुर, जेएनएन। नशे के विरोध में मंगलवार को "नूरपुर यूथ अगेंस्ट ड्रग्स" संस्था ने मैराथन करवाई। यह दौड़ काली माता मंदिर बौढ़ से शुरू होकर बचत भवन नूरपुर में संपन्न हुई। मैराथन दौड़ को लेकर क्षेत्र के युवाओं में भारी उत्साह रहा। लड़कों की दौड़ में मोहम्मद व लड़कियों की दौड़ में तान्या प्रथम रही। मैराथन का आगाज एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर व प्रदेश भाजयुमो सचिव भवानी पठानिया ने किया। लडकों की दौड़ में मोहम्मद ने पहला, राहुल ने दूसरा व दीपक ने तीसरा स्थान हासिल किया, जबकि लड़कियों की दौड़ में तान्या ने पहला,  निकिता ने दूसरा व कुमारी ने तीसरा स्थान हासिल किया।

आयोजकों ने इस मौके पर दोनों वर्गों में पहले से दसवें स्थान तक रहे प्रतिभागियों को सम्मानित किया। आयोजकों ने बचत भवन नूरपुर में समापन समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में कांगड़ा के एसपी विमुक्‍त रंजन ने शिरकत की। समारोह की अध्यक्षता एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने की। इस मौके पर डीएसपी डॉ. साहिल अरोड़ा भी मौजूद रहे। एसपी रंजना ने मैराथन के विजेताओं को सम्मानित किया।

इस मौके पर विमुक्‍त रंजन ने नूरपुर यूथ अगेंस्ट ड्रग्स द्वारा नशों के खिलाफ मैराथन दौड़ का आयोजन करने की सराहना की। उन्होंने कहा नशे के जड़ से खात्मे के लिए जागरूकता सबसे ज्यादा जरूरी है। समाज को नशामुक्त बनाने में युवा एक अहम भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने नशामुक्त समाज के निर्माण के लिए समाज के हर वर्ग को सहयोग देने की अपील की। उन्होंने कहा युवा वर्ग नशे की कालाबाजारी करने वाले की तुरंत सूचना पुलिस को दें, ताकि नशा माफिया के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा पुलिस को इस संदर्भ में जानकारी देने वालों के नाम गुप्त रखे जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जिला कांगड़ा के अन्य संगठनों को भी नूरपुर यूथ अगेंस्ट ड्रग्स से प्रेरणा लेकर अपने इलाकों में नशों के खिलाफ अभियान चलाना चाहिए। इस मौके पर एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर व डीएसपी डॉ. साहिल अरोड़ा ने भी युवाओं को संबोधित किया। नूरपुर यूथ अगेंस्ट ड्रग्स के अध्यक्ष रवि मेहरा ने इस मौके पर एसपी सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया व उन्हें सम्मानित किया। इस मौके पर नूरपुर पब्लिक स्कूल के प्रबंधक अरविंद डोगरा व आइटीआइ नूरपुर के प्रधानाचार्य संजीव सहोत्रा सहित अन्‍य गण्‍यमान्‍य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी