अवैध तौर पर पटाखों को जमा करने वाले नपेंगे नूरपुर पुलिस चलाएगी अभियान, करेगी पड़ताल

उपमंडल इंदौरा के तहत आते डमटाल में एक परिवार ने बिना किसी इजाजत के पटाखों के गोदाम भर रखे हैं। जबकि ऐसे लोगों के पास कोई इजाजत नहीं है। अब अवैध तौर पर पटाखों को गोदाम में रखने की शिकायतें पुलिस व प्रशासन के पास पहुंची है

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:53 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:53 AM (IST)
अवैध तौर पर पटाखों को जमा करने वाले नपेंगे नूरपुर पुलिस चलाएगी अभियान, करेगी पड़ताल
अवैध तौर पर पटाखों को गोदाम में रखने की शिकायतें पुलिस व प्रशासन के पास पहुंची है।

इंदौरा, संवाद सूत्र। उपमंडल इंदौरा के तहत आते डमटाल में एक परिवार ने बिना किसी इजाजत के पटाखों के गोदाम भर रखे हैं। जबकि ऐसे लोगों के पास कोई इजाजत नहीं है। अब अवैध तौर पर पटाखों को गोदाम में रखने की शिकायतें पुलिस व प्रशासन के पास पहुंची है। शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए पुलिस व प्रशासन कभी भी ऐसे स्थानों पर दबिश दे सकता है।

बताया जा रहा है कि उपमंडल इदौरा के अधीन आते डमटाल बाजार जो कि राष्ट्रीय वन ए राजमार्ग के किनारे स्थित है । डमटाल हिमाचल की सबसे बड़ी अनाज मंडी के साथ-साथ बहुत बड़ा बाजार स्थित है। दशहरे की समाप्ति के बाद दीवाली की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। प्रशासन भी दिवाली के इस त्योहार को शांति को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए भरसक प्रयास कर रहा है। स्थानीय प्रशासन द्वारा दिवाली के शुभ अवसर पर मेरा शोर-शराबे व प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है।

लेकिन डमटाल के कुछ व्यापारियों ने भारी मात्रा में बिना परमिशन से पटाखों के गोदाम भर रखे हैं। लेकिन इन व्यापारियों पर कोई भी प्रशासन द्वारा ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। डमटाल बाज़ार में ही पांच पट्रोल पंप भी हैं। अगर कोई बड़ा हादसा होता है तो इसके चपेट में पेट्रोल पंप भी आ सकते है।

यह बोले एसडीएम इंदौरा

इस विषय एसडीएम इंदौरासोमिल गौतम ने बताया कि पुलिस को ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए गए हैं। प्रशासन भी शिकायतों पर कार्रवाई कर रहा है।

यह बोले डीएसपी नूरपुर

डीएसपी नूरपुर सुरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि आपके माध्यम से यह मामला ध्यान में आया है। पुलिस ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करेगी। पुलिस टीमें गश्त भी करेंगी व दबिश भी देंगी और कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी