लखनऊ में आयोजित हुई ओपन मिक्स मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में नूरपुर की शिवानी और कामना ने जीती गोल्ड ट्राॅफी

उत्तरप्रदेश के लखनऊ में आयोजित हुई प्रतियोगिता में कस्बा जसूर की 20 वर्षीय शिवानी शर्मा 67 किलो भारवर्ग और बासा पंचायत के गांव नगलाहड़ की 19 बर्षीय कामना 48 किलो भार वर्ग में भाग लिया। प्रतियोगित अमित चौधरी के अगुवाई में ऋषिकेश में आयोजित हुई।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 05:03 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 05:03 PM (IST)
लखनऊ में आयोजित हुई ओपन मिक्स मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में नूरपुर की शिवानी और कामना ने जीती गोल्ड ट्राॅफी
मार्शल आर्ट में नूरपुर क्षेत्र की दो प्रतिभाशाली बेटियों ने गोल्ड ट्राॅफी जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

जसूर, अश्‍वनी शर्मा। ओपन मिक्स मार्शल आर्ट में नूरपुर क्षेत्र की दो प्रतिभाशाली बेटियों ने गोल्ड ट्राॅफी जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। उत्तरप्रदेश के लखनऊ में आयोजित हुई प्रतियोगिता में कस्बा जसूर की 20 वर्षीय शिवानी शर्मा 67 किलो भार वर्ग और बासा पंचायत के गांव नगलाहड़ की 19 वर्षीय कामना 48 किलो भार वर्ग में भाग लिया।

प्रतियोगिता बजरंग अखाड़ा जवाली की ओर से कोच अमित चौधरी के अगुवाई में ऋषिकेश में आयोजित हुई। उक्त ओपन प्रतियोगिता में भाग लिया था जिसमें दोनों लड़कियों ने अपने अपने प्रतिद्वंदियों को चित करते हुए गोल्ड ट्राॅफी जीतने में सफलता प्राप्त की है । बाहरवीं तक शिक्षित शिवानी निवासी जसूर के पिता पवन शर्मा टैक्सी ड्राइवर हैं तो माता ज्योति देवी गृहणी हैं।

स्वजन बेटी की कामयाबी पर खासे गदगद हैं । वहीं नगलाहड़ की कामना के पिता राज सिंह किसान तथा माता कमला देवी गृहणी हैं। कामना की पहली ही प्रतियोगिता में गोल्ड ट्राफी जीतने पर माता पिता व गांववासी गौरवान्वित हैं। दोनों प्रतिभागियों ने जीत का श्रेय कोच अमित चौधरी तथा अपने माता पिता को दिया जिनके मार्गदर्शन और सहयोग से वे दोनों गोल्ड ट्राफी जीतकर लाई हैं।

जसूर की शिवानी ने इससे पहले 2018 में ग्रेपलिंग प्रतियोगिता में ब्राउन, 2020 में ऋषिकेश में सिल्वर मेडल जीता था। इस बार शिवानी ने मिक्स मार्शल आर्ट में गोल्ड ट्राफी जीतकर अपने खेल कौशल का परिचय दिया है । बुधवार को दोनों बेटियों के कस्बा जसूर में पहुंचने पर स्वजनों और स्थानीय लोगों ने भव्य स्वागत किया  जसूर पंचायत प्रधान ज्योति देवी ने शिवानी व कामना को जीत की बधाई दी तथा भविष्य में भी उम्दा प्रदर्शन जारी रखने के लिए प्रेरित किया।

बासा पंचायत प्रधान करनैल सिंह पिंका ने दोनों खिलाड़ियों को नोटों के हार पहनाकर स्वागत किया तथा गोल्ड ट्राफी जीतने और क्षेत्र का नाम रौशन करने के लिए दोनों की प्रशंसा की। इस दौरान दोनों बेटियों की जीत पर स्थानीय लोगों और स्वजनों ने कस्बा जसूर में विजय रैली भी निकाली।

chat bot
आपका साथी