नूरपुर की पंचायतों व नगर परिषद क्षेत्र में मैं स्‍वस्‍थ मेरा वार्ड स्‍वस्‍थ अभियान शुरू, शत प्रतिशत टेस्टिंग पर ईनाम मिलेगा

नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में पंचायतों की तर्ज पर नगर परिषद क्षेत्र में भी मैं स्वस्थ मेरा वार्ड स्वस्थ अभियान शुरू हो गया। शत प्रतिशत टेस्टिंग करवाने के लिए संबंधित वार्ड सदस्य को विकास के लिए अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया जाएगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 10:40 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 10:40 AM (IST)
नूरपुर की पंचायतों व नगर परिषद क्षेत्र में मैं स्‍वस्‍थ मेरा वार्ड स्‍वस्‍थ अभियान शुरू, शत प्रतिशत टेस्टिंग पर ईनाम मिलेगा
नूरपुर में पंचायतों की तर्ज पर नगर परिषद क्षेत्र में भी मैं स्वस्थ, मेरा वार्ड स्वस्थ अभियान शुरू हो गया।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में पंचायतों की तर्ज पर नगर परिषद क्षेत्र में भी मैं स्वस्थ, मेरा वार्ड स्वस्थ अभियान शुरू हो गया। शत प्रतिशत टेस्टिंग करवाने के लिए संबंधित वार्ड सदस्य को विकास के लिए अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया जाएगा। गांवों के साथ शहरों को भी कोरोना मुक्त बनाना जरूरी है। बता दें कि 10 जून से पंचायतों में चलाए जा रहे इस अभियान को अमलीजामा पहनाने के लिए वन मंत्री राकेश पठानिया व्यक्तिगत रुचि ले रहे हैं। संक्रमण को प्रारंभिक तौर पर ही फैलने से रोकने के लिए इस अभियान को मिशन मोड में चलाया जा रहा है।

कोविड-19 के खिलाफ सामूहिक लड़ाई है, इसलिए जरूरी है कि सभी स्वस्थ रहें और एक से दूसरे व्यक्ति को संक्रमण न हो, इसके लिए ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण जरूरी है और सभी की टेस्टिंग होना जरूरी है, ताकि सभी स्वस्थ रहें। इस लिए नूरपुर में विशेष पहल की गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, नगर परिषद के जनप्रतिनिधि व अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी भी इसमें अहम भूमिका निभा रहे हैं।

जिला में पहले के मुकाबले प्रतिदिन आने वाले संक्रमित रोगियों की संख्या में कमी आई है। लेकिन अभी तक बीमारी जड़ से खत्म नहीं हुई है। इसलिए सभी लोग सतर्कता जारी रखें और कोविड-19 नियमों की अवहेलना न करें। लगातार कोविड-19 नियमों की पालना सुरक्षा के लिए जरूरी है। दो गज दूरी रखें, बार बार हाथों को साबुन से धोते रहें और सैनिटाइज करते रहें।

मंत्री बिक्रम ने लोगों को समर्पित की एंबुलेंस

जसवां परागपुर। उद्योग एवं परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र के कस्बा कोटला में आम जनमानस की सहायता एवं सुविधा के लिए एंबुलेंस भेंट की। जन कल्याण सभा के माध्यम से इस एंबुलेंस को उद्योग मंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कस्बा कोटला में लोगों को समर्पित किया। इसके बाद उन्होंने टैरेस, जंडौर, दिदियां, सियुल, बठरा, मलोट व गुराला के कोरोना संक्रमित रोगियों के लिए होम आइसोलेशन  किटें भी भेंट की। वहीं क्षेत्र चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया और कोरोना संक्रमितों का हाल-चाल जाना। जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र की हर पंचायत को सैनिटाइज करवाने के साथ सभी बूथों ने लिए राहत सामग्री इस दौरान उन्होंने उपलब्ध करवाई। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों को यह एंबुलेंस और होम आइसोलेट उपलब्ध करवाई गई हैं।

chat bot
आपका साथी