हिमाचल में लगातार बढ़ रहा स्‍कूली विद्यार्थियों के कोरोना संक्रमित होने का आंकड़ा, कांगड़ा में सबसे ज्‍यादा मामले

School Students Covid Positive हिमाचल प्रदेश में सरकारी स्कूलों में कोरोना संक्रमित विद्यार्थियों का आंकड़ा 160 तक पहुंच गया है। प्रदेश के स्‍कूलों में पढ़ाई करने के लिए पहुंच रहे विद्यार्थी लगातार कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 09:10 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 09:10 AM (IST)
हिमाचल में लगातार बढ़ रहा स्‍कूली विद्यार्थियों के कोरोना संक्रमित होने का आंकड़ा, कांगड़ा में सबसे ज्‍यादा मामले
हिमाचल प्रदेश में सरकारी स्कूलों में कोरोना संक्रमित विद्यार्थियों का आंकड़ा 160 तक पहुंच गया है।

शिमला, जागरण संवाददाता। School Students Covid Positive, हिमाचल प्रदेश में सरकारी स्कूलों में कोरोना संक्रमित विद्यार्थियों का आंकड़ा 160 तक पहुंच गया है। प्रदेश के स्‍कूलों में पढ़ाई करने के लिए पहुंच रहे विद्यार्थी लगातार कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। शुक्रवार को स्कूलों में कोरोना के नए 35 मामले सामने आए हैं। इनमें तीन मामले हमीरपुर, 10 कांगड़ा, एक कुल्लू व ऊना में 21 मामले शामिल हैं। हमीरपुर के जंगलबैरी स्कूल में दो, कक्कड़ स्कूल में एक, न्यू कांगडा स्कूल में दो, खेरा स्कूल में एक, डाडासीबा स्कूल में एक, संसाई स्कूल में एक, हाई स्कूल अंबारा में चार, हाई स्कूल जस्साई में एक, कुल्लू के लूरी में एक, ऊना जिला के टकोली में चार, मुबारिकपुर में नौ, थानाकलां में तीन, अंबोटा में पांच विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

अब तक कांगड़ा जिला में 61, ऊना में 42, मंडी में 18, हमीरपुर में 21, चंबा में तीन, बिलासपुर में छह, कुल्लु में दो, शिमला में एक और सोलन में छह विद्यार्थी कोरोना संक्रमित हुए हैं। 20 विद्यार्थी कोरोना को मात दे चुके हैं। कांगड़ा जिला में देहरा क्षेत्र के स्‍कूल की कोरोना संक्रमित एक छात्रा की मौत भी हुई है।

नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश

वहीं, शिक्षा विभाग ने फिर से सख्ती से कोरोना के नियमों को लागू करने के निर्देश जारी किए हैं। उच्च शिक्षा विभाग के निदेशक डा. अमरजीत शर्मा ने ये निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत स्कूलों में सभी विद्यार्थियों को रोजाना स्कूल में प्रवेश के समय थर्मल स्कैनिंग के निर्देश दिए हैं। इस दौरान किसी विद्यार्थी में सामान्य वायरल के लक्षण पाए जाते हैं तो उन्हें घर भेजना होगा। प्रबंधन को इसकी जानकारी अभिभावकों को भेजनी होगी। विद्यार्थी के सैंपल तुरंत ही देने होंगे। इस दौरान स्कूल में भी संपर्क में आए विद्यार्थियों, शिक्षकों व गैर शिक्षक स्टाफ की भी रैंडम सैंपङ्क्षलग होगी। शारीरिक दूरी के नियम का सख्ती से पालन करना होगा।

chat bot
आपका साथी