एनएसयूआइ की मांग, कोरोना संक्रमण के जान गंवाने वाले लोगों के बच्‍चों की शिक्षा का खर्च उठाए सरकार

एनएसयूआइ ने कोरोना महामारी के दौरान उन छात्रों का सारा शिक्षा खर्चा उठाने का आग्रह किया है।

NSUI Demand भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआइ ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पत्र लिखकर कोरोना महामारी के दौरान उन छात्रों का सारा शिक्षा खर्चा उठाने का आग्रह किया है। जिनके पिता माता इस महामारी की चपेट में आकर जान गवा चुके हैं।

Rajesh Kumar SharmaMon, 10 May 2021 11:35 AM (IST)

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआइ ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पत्र लिखकर कोरोना महामारी के दौरान उन छात्रों का सारा शिक्षा खर्चा उठाने का आग्रह किया है। जिनके  पिता माता इस महामारी की चपेट में आकर जान गवा चुके हैं। एनएसयूआइ राज्य सचिव रजत सिंह राणा ने कहा जैसा की सर्वविदित है कि कोरोना महामारी प्रथम चरण हो या द्वितीय चरण शिक्षा क्षेत्र पर इसका सिर्फ नकारात्मक ही प्रभाव पड़ा है। शिक्षा का नुक़सान तो हुआ ही है पर उस भी बड़ा नुकसान उन लोगों का हुआ है जिन्होंने इस महामारी से अपनों को खोया है। उन लोगो का दर्द शिक्षा स्तर के अभाव के सामने बहुत ज्यादा बड़ा है।

यह भी पढ़ें: Himachal Corona Curfew Guidelines: हिमाचल में आज से कड़ी बंदिशें, हर जिले में सड़कों पर पुलिस का पहरा

राणा ने कहा एनएसयूआइ हिमाचल प्रदेश इसी दर्द को बांटना चाहती है और  सरकार से अनुरोध करती है कि जिस भी छात्र - छात्रा ने अपने माता या पिता को इस महामारी की वजह से खो दिया है उनके चल रहे सक्रिय कोर्स की पढ़ाई का पूरा खर्च सरकार वहन करें या आने वाले तीन सालों का शिक्षा खर्च उठाएं। उम्मीद है मुख्यमंत्री उन छात्रों को अपने बेटा- बेटी की जगह रखकर सोचेंगे और इस सकारात्मक पहल को शुरू करेंगे यही सरकार द्वारा महामारी से तबाह हुए परिवार वालो के प्रति उनकी सच्ची मदद भी होगी।

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Cases Update: एक्‍ट‍िव केस 32 हजार के पार, 24 घंटे में रिकॉर्ड मरीजों की मौत

यह भी पढ़ें: महंगाई और जमाखोरी ने थाली से गायब की दालें, बेहतर उत्पादन होने पर भी आसमान छूने लगे दाम, जानिए वजह

यह भी पढ़ें: Dr Suggestions On Coronavirus: अफवाहों पर ध्‍यान देकर गलत दवा न लें, ये मरीज रखें खास ख्‍याल

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.