भवारना के एनपीएस कर्मचारी महासंघ ने विधानसभा अध्यक्ष से उठाई केंद्र की 2009 की अधिसूचना लागू करने की मांग

एनपीएस कर्मचारी महासंघ की भवारना इकाई जिला प्रधान राजेंद्र मन्हास की अगुवाई में विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार से उनके निवास स्थान पर केंद्र सरकार की 2009 अधिसूचना को हिमाचल में लागू करवाने के लिए मिली।ब्लॉक इकाई विधानसभा अध्यक्ष से इसी मांग को लेकर मिल चुकी है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 02:48 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 02:48 PM (IST)
भवारना के एनपीएस कर्मचारी महासंघ ने विधानसभा अध्यक्ष से उठाई केंद्र की 2009 की अधिसूचना लागू करने की मांग
एनपीएस कर्मचारियों ने सरकार से 2009 की अधिसूचना लागू करने की मांग उठाई है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। एनपीएस कर्मचारी महासंघ की भवारना इकाई जिला प्रधान राजेंद्र मन्हास की अगुवाई में विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार से उनके निवास स्थान पर केंद्र सरकार की 2009 अधिसूचना को हिमाचल में लागू करवाने के लिए मिली।

ब्लॉक प्रधान कुलदीप चंद ने बताया कि 2019 में 2020 में भी ब्लॉक इकाई विधानसभा अध्यक्ष से इसी मांग को लेकर मिल चुकी है। जैसा की विधित है 2003 के बाद नियुक्त कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बंद कर दी गई है लेकिन केंद्र सरकार 2009 से अपने एनपीएस कर्मचारियों को एक विशेष लाभ प्रदान कर रहा है जिसमें सेवाकाल के दौरान विकलांगता या मृत्यु होने पर कर्मचारी के परिवार को फैमिली पेंशन का प्रावधान है। जिससे किसी अनहोनी की स्थिति में कर्मचारी के परिवार को कुछ हद तक सुरक्षा प्रदान होती है।

ज़िला प्रधान राजिंदर मन्हास ने विधानसभा अध्यक्ष के सम्मुख मांग रखी है कि सरकार आने बाले विधानसभा सत्र में केंद्र की 2009 अधिसूचना को हिमाचल में लागू करे। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि सरकार इस मुद्दे को लेकर गंभीर है और आने वाले दिनों में निश्चित रूप से एनपीएस कर्मचारियों को कुछ विशेष लाभ प्रदान करने जा रही है।मौके पर मौजूद हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ के वर्तमान अध्यक्ष राकेश ने भी विधानसभा अध्यक्ष के सम्मुख एनपीएस कर्मचारी महासंघ की मांग का पुरजोर समर्थन किया।

इस मौके पर पालमपुर ब्लॉक अध्यक्ष राजीव शर्मा, पंचरुखी ब्लॉक अध्यक्ष दीपक शर्मा, कांगड़ा ब्लॉक अध्यक्ष राजीव राणा, जिला कोषाध्यक्ष विदेश भारती, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष संतोष पराशर, राज्य सह सचिव अजय राणा व अन्य 70 साथी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी