2009 की अधिसूचना जारी कर जल्द बहाल की जाए पुरानी पेंशन, एनपीएस महासंघ ने गठित की कार्यकारिणी

NPS Employees Union न्यू पेंशन कर्मचारी महासंघ खंड राजा का तालाब की बैठक बीआरसीसी कार्यालय गारन में हुई। जिसमें खंड राजा का तालाब कार्यकारणी का पुनर्गठन जिला प्रधान राजेंद्र मन्हास व जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के महासचिव राजेंद्र शर्मा की संयुक्त अध्यक्षता में किया गया।

Rajesh Kumar SharmaMon, 20 Sep 2021 09:26 AM (IST)
न्यू पेंशन कर्मचारी महासंघ खंड राजा का तालाब की बैठक बीआरसीसी कार्यालय गारन में हुई।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। NPS Employees Union, न्यू पेंशन कर्मचारी महासंघ खंड राजा का तालाब की बैठक बीआरसीसी कार्यालय गारन में हुई। जिसमें खंड राजा का तालाब कार्यकारणी का पुनर्गठन जिला प्रधान राजेंद्र मन्हास व जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के महासचिव राजेंद्र शर्मा की संयुक्त अध्यक्षता में किया गया। इस बैठक में खंड राजा का तालाब के अलग अलग विभागों से करीब 150 कर्मचारियों ने भाग लिया। जिला अध्यक्ष राजेन्द्र मन्हास ने मुख्यमंत्री से 2009 की अधिसूचना को तत्काल प्रभाव से प्रदेश में लागू करने तथा प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाल करने का आग्रह किया। सभी कर्मचारी पुरानी पेंशन के लिए एकजुट दिखे। राजा का तालाब खंड की पूर्व कार्यकारणी ने इससे पहले खंड के आय व्यय का ब्योरा दिया और पेंशन बहाली में खंड राजा का तालाब के प्रयासों से भी सभी को अवगत करवाया।

जतिंदर चुने गए प्रधान

नई कार्यकारणी में प्रधान पद के लिए जतिंदर कुमार महासचिव विनोद कुमार कोषाध्यक्ष भूपिंदर सिहं,वरिष्ठ उपाध्यक्ष वीरेंद्र रिहालिया, उपाध्यक्ष राकेश कुमार, सपना शर्मा,अंकित मनकोटिया, शमशेर पठानिया, सुशील शर्मा ,जगतार सिंह सह कोषाध्यक्ष वरिंद्र कुमार, अजय कुमार, सविता शर्मा, संयुक्त सचिव अनिल कुमार, धर्मपाल, मलकीत सिंह, अंकुश कुमार मीडया प्रभारी विन्दर कुमार अनिल धीमान पवन कुमार आइटी सेल कुलवीर सिंह, सुमन कुमारी, सुनील कुमार, संजीवन कुमार, संगठन मंत्री राज कुमार, रघुवीर सिंह ,सतीश कुमार, नीलम कुमारी को चुनागया।

ये भी रहे मौजूद

इस बैठक में राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ खंड बलदेव सिंह जिला उपाध्यक्ष स्वर्ण सिंह गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अंकुश धीमान, राज्य मीडिया प्रभारी पंकज शर्मा, खंड नूरपुर खंड अध्यक्ष अजय प्रजापति, महासचिव अंकुर शर्मा, जवाली खंड के अध्यक्ष अनिल शर्मा अन्य शामिल रहे।

मुख्यमंत्री चाहते हैं वोट तो बहाल करें पुरानी पेंशन

मीडिया प्रभारी पंकज शर्मा ने कहा कि 2017 में जब विधानसभा चुनाव थे तब भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में वायदा किया था कि अगर प्रदेश में उनकी सरकार बनती है तो प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली के लिए कमेटी करेंगे जो कि आज तक नहीं बन सकी। उन्होंने कहा कि अब विधानसभा चुनाव दोबारा आ रहे हैं तो मुख्यमंत्री से विनम्र अनुरोध रहेगा है कि अब कमेटी का गठन न कर शीघ्र पुरानी पेंशन बहाल करें। इस पर खंड अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने कहा कि अब सरकार हमारी पुरानी पेंशन बहाल करती है तो ही प्रदेश में एक लाख से अधिक कर्मचारी सरकार को दोबारा वोट करेगा। समस्त कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार को आगाह किया कि एनपीएस कर्मचारियों की अब और अनदेखी प्रदेश सरकार न करे बिना पेंशन बहाली के मिशन रिपीट मुमकिन नहीं, क्योंकि हिमाचल के एक लाख कर्मचारी अब पेंशन बहाली के लिए एकजुट हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.