केंद्र सरकार की अधिसूचना जारी करे हिमाचल, पुरानी पेंशन की मांग पर विधायक से मिले कर्मचारी

NPS Employees Union पेंशन बहाली संयुक्‍त मोर्चा व कर्मचारी संघर्ष मोर्चा हिमाचल प्रदेश का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष प्रवीण शर्मा के नेतृत्व में नगरोटा बगवां विधायक अरुण मेहरा (कूका) से उनके निवास स्थान नगरोटा बगवां में मिला और अपनी मांगें बताईं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 12:55 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 12:56 PM (IST)
केंद्र सरकार की अधिसूचना जारी करे हिमाचल, पुरानी पेंशन की मांग पर विधायक से मिले कर्मचारी
पेंशन बहाली संयुक्‍त मोर्चा व कर्मचारी संघर्ष मोर्चा के सदस्‍य नगरोटा बगवां में विधायक को ज्ञापन सौंपते हुए।

मारंडा, जेएनएन। पेंशन बहाली संयुक्‍त मोर्चा व कर्मचारी संघर्ष मोर्चा हिमाचल प्रदेश का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष प्रवीण शर्मा के नेतृत्व में नगरोटा बगवां विधायक अरुण मेहरा (कूका) से उनके निवास स्थान नगरोटा बगवां में मिला। प्रवीण शर्मा ने बताया कि 2009 केंद्र की अधिसूचना जिसमें सेवाकाल के दौरान अगर किसी कर्मचारी की मौत हो जाती है तो उसके परिवार को पुरानी पेंशन मिलेगी। इसके लिए माननीय विधायक से मांग की कि इसकी अधिसूचना जल्द प्रदेश में भी लागू हो और डीसीआरजी का लाभ 2017 से पहले वाले कर्मचारियों को भी मिले।

दूसरी मांग 2008 व पुराने आरएंडपी रुल के तहत नियुक्त शिक्षकों को एलपीए 54, जिसके तहत हाई कोर्ट ने पिछले साल लगभग 1500 शिक्षकों को नियुक्ति तिथि से नियमित करने के आदेश दिए थे। लेकिन अभी तक उन आदेशों की अनुपालना नहीं हो पाई है। इसको लेकर विधायक नगरोटा बगवां के माध्यम से प्रदेश सरकार से मांग की है कि जल्द ही इस फैसले को लागू कर 1500 शिक्षकों को राहत प्रदान की जाए व बिना पटिशनर बने ही यह लाभ सरकार जल्द दे ताकि कर्मचारी सरकार का गुणगान कर सकें।

साथ ही मोर्चा ने करुणामूलक आश्रित परिवारों के लिए भी आवाज उठाई व निवेदन किया कि पीड़ित परिवारों को जल्द नौकरी दी जाए। हम वर्तमान सरकार हितैषी है व कर्मचारियों के जायज हको की बात करते है। हम चाहते है कि सरकार अपनी रीढ़ कर्मचारियों को उनके जायज हक प्रदान करे। इस अवसर पर अध्यापक संघ नगरोटा ब्लॉक अध्यक्ष राजकुमार, सेवानिवृत पैरा मिल्ट्री एसोशिएशन प्रदेश प्रमुख प्रवक्ता मनवीर कटोच, संघर्ष मोर्चा राज्य मीडिया सचिव शैलेश मिन्हास व अध्यापक संघ सदस्य घनश्याम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी