ज्‍वालामुखी में रमेश धवाला से मिले एनपीएस कर्मचारी, मानसून सत्र में 2009 की अधिसूचना को जारी करने की मांग

नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन जिला कांगड़ा ने मानसून सत्र में 2009 की अधिसूचना को जारी करने हेतु ज्वालामुखी के विधायक श्री रमेश धवाला से आज उनके आवास पर मुलाकात की।60 कर्मचारियों ने विधायक से मुलाकात कर 2009 की अधिसूचना को मानसून सत्र में जारी करने का आग्रह किया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 04:01 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 04:01 PM (IST)
ज्‍वालामुखी में रमेश धवाला से मिले एनपीएस कर्मचारी, मानसून सत्र में 2009 की अधिसूचना को जारी करने की मांग
ज्‍वालामुखी में रमेश धवाला से मिले एनपीएस कर्मचारी

ज्वालामुखी, जागरण संवाददाता। नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन जिला कांगड़ा ने मानसून सत्र में 2009 की अधिसूचना को जारी करने हेतु ज्वालामुखी के विधायक श्री रमेश धवाला से आज उनके आवास पर मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल में ब्लॉक ज्वालामुखी प्रधान विपन कुमार रकड़ ब्लॉक प्रधान जीवानंद, अश्वनी शर्मा, अवतार सिंह हिमाचल प्रदेश परिवहन देहरा के अध्यक्ष तथा राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष सौरव वैध के साथ जिला कांगड़ा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संतोष पराशर और लगभग 60 कर्मचारियों ने विधायक से मुलाकात कर 2009 की अधिसूचना को मानसून सत्र में जारी करने का आग्रह किया।

एसोसिएशन इसी माह में कांगड़ा के दूसरे विधायक से मुलाकात थी इससे पहले जिला कार्यकारणी विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार से भी कर्मचारी मिल चुके अन्य जिलों में भी कर्मचारी अपने अपने विधायकों से मिलकर 2009 की अधिसूचना को मानसून सत्र में जारी करने के प्रयास कर रहे हैं। इसकी जानकारी देते हुए राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष सौरभ वैद्य ने कहा की केंद्र सरकार 2009 से एनपीएस कर्मचारी की सेवा के दौरान मौत पर परिवार को फैमिली पेंशन दे रही है जिसे 8 राज्य लागू कर चुके हैं। परंतु 4 साल में एसोसिएशन ने लगातार इस अधिसूचना को हिमाचल में लागू करने के प्रयास किए हैं परंतु अभी तक कर्मचारियों के हाथ खाली हैं उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की मानसून सत्र में अधिसूचना को तत्काल जारी किया जाए।

chat bot
आपका साथी