एनपीएस कर्मचारी महासंघ रक्कड़ ने दिवंगत लाइब्रेरियन रजनीश लता की बहन मीना कुमारी को सौंपा पांच लाख का चैक

जीवानंद धीमान ने बताया कि नई पैंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ हिमाचल प्रदेश द्वारा एलआइसी के माध्यम से समूह बीमा स्कीम लांच की गई थी। इस दौरान लाइब्रेरियन रजनीश लता की बहन मीना कुमारी को पांच लाख का चैक सौंपा गया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:44 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:44 AM (IST)
एनपीएस कर्मचारी महासंघ रक्कड़ ने दिवंगत लाइब्रेरियन रजनीश लता की बहन मीना कुमारी को सौंपा पांच लाख का चैक
दिवंगत लाइब्रेरियन रजनीश लता की बहन मीना कुमारी को पांच लाख का चैक सौंपा गया।

देहरा, जेएनएन। एनपीएस कर्मचारी महासंघ रक्कड़ के अध्यक्ष जीवानंद धीमान तथा संघ के अन्य सदस्यों ने को दिवंगत लाइब्रेरियन रजनीश लता की बहन मीना कुमारी को पांच लाख का चैक सौंपा गया। इस दौरान रक्कड़ ब्लॉक के अध्यक्ष जीवानंद धीमान ने बताया कि नई पैंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ हिमाचल प्रदेश द्वारा एलआइसी के माध्यम से समूह बीमा स्कीम लांच की गई थी तथा इसी स्कीम के अंतर्गत दिवंगत कर्मचारी रजनीश लता ने अपना बीमा करवाया था।

ब्लॉक अध्यक्ष जीवानंद ने जानकारी दी कि यदि कर्मचारी की सेवा में रहते हुए मौत हो जाती है तो उस दिवंगत कर्मचारी के परिवार को सरकार की ओर से अभी तक पैंशन का कोई प्रावधान नहीं है। जबकि केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन का लाभ 2009 की नोटिफिकेशन के अनुसार प्रदान कर चुकी है।परंतु हिमाचल में अभी यह लाभ प्रदान नहीं किया गया है।

एनपीएस खंड रक्कड़ के प्रधान जीवानंद धीमान एवं समस्त कार्यकारिणी सदस्यों ने सरकार से मांग की है कि 15 अप्रैल को सरकार 2009 की नोटिफिकेशन को लागू करे ताकि जिन कर्मचारियों की सेवाकाल के दौरान मौत या जो कर्मचारी दिव्यांग हो जाते हैं उनके परिवार को पुरानी पैंशन का लाभ मिल पाए।

chat bot
आपका साथी