बतरा कॉलेज पालमपुर में 5 दिसंबर तक बढ़ी दाखिले की तारीख

प्रदेश के डिग्री और संस्कृत कॉलेजों में दाखिले की तारीख 5 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। कॉलेज प्राचार्य डॉक्‍टर. प्रदीप कौंडल ने बताया कि विद्यार्थियों को अब 5 दिसंबर तक दाखिले मिल सकेंगे। यह कॉलेज में प्रवेश का आखिरी मौका है इस के बाद दाखिला नहीं दिया जाएगा।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 01:30 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 01:30 PM (IST)
बतरा कॉलेज पालमपुर में 5 दिसंबर तक बढ़ी दाखिले की तारीख
हिमाचल प्रदेश के डिग्री और संस्कृत कॉलेजों में दाखिले की तारीख 5 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है।

पालमपुर, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश के डिग्री और संस्कृत कॉलेजों में दाखिले की तारीख 5 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। कोरोना संकट के कारण दाखिले लेने से छूट गए विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा निदेशालय ने यह फैसला लिया है। शहीद कैप्टन बिक्रम बतरा कॉलेज पालमपुर  के प्राचार्य डॉक्‍टर. प्रदीप कौंडल ने बताया कि प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष में विद्यार्थियों को अब 5 दिसंबर तक दाखिले मिल सकेंगे। इस से  पहले भी  सरकार  द्वारा विद्यार्थीयों के  लिए 15 नवंबर तक दाखिलों की तारीख बढ़ाई गई थी। उन्होंने कहा कि जिन विद्यार्थिर्यों ने अभी तक प्रवेश नहीं लिया है वे सभी 5 दिसंबर कॉलेज में दाखिला सुनिश्चित करे। यह कॉलेज में प्रवेश का आखिरी मौका है इस के बाद दाखिला नहीं दिया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर प्रधानाचार्य, जवाहर नवोदय विद्यालय पपरोला ने बताया कि कक्षा छठी में दाखिले के लिये शैक्षिक सत्र 2021-22 की प्रक्रिया 22 अक्तूबर से शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन कि अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2020 है। दाखिले के लिए विद्यार्थी का पांचवी कक्षा पास होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि दाखिले के लिये 75 प्रतिशत सीटें ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों के लिए आरक्षित हैं और एक-तिहाई सीटें केवल छात्राओं के लिए आरक्षित की गई हैं। उन्होंने बताया कि दाखिले के लिये 10 अप्रैल, 2021 को चयन परीक्षा आयोजित की जायेगी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन आवेदन के लिये विद्यार्थी नवोदय विद्यालय वेबसाईट से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी