धर्मशाला में अब वृद्ध भी लें पाएंगे पार्कों में घूमने का आनंद, युवाओं व बच्चों को भी मिलेगी बेहतर सुविधा

अब वृद्धजन भी पार्कों में सुबह व सांय सैर का आनंद ले सकेंगे। युवाओं व बच्चों को भी बेहतर पार्कों की सुविधा प्रदान होगी। शहरी क्षेत्र के इलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी नए पार्कों की सुविधा उपलब्ध होगी। प्रत्येक पंचायत में पार्क का निर्माण भी होगा।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 03:03 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 03:03 PM (IST)
धर्मशाला में अब वृद्ध भी लें पाएंगे पार्कों में घूमने का आनंद, युवाओं व बच्चों को भी मिलेगी बेहतर सुविधा
अब वृद्धजन भी पार्कों में सुबह व सांय सैर का आनंद ले सकेंगे।

धर्मशाला,दिनेश कटोच। अब वृद्धजन भी पार्कों में सुबह व सांय सैर का आनंद ले सकेंगे। युवाओं व बच्चों को भी बेहतर पार्कों की सुविधा प्रदान होगी। शहरी क्षेत्र के इलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी नए पार्कों की सुविधा उपलब्ध होगी। प्रत्येक पंचायत में पार्क का निर्माण भी होगा। इसी कड़ी में पहले शहरी क्षेत्र में पाक निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है। जहां पर पार्कों की हालात दयनीय बनी हुई है वहां पर यह स्थिति पहले से बेहतर होगी।

नगर निगम सहित स्थानीय विधायक ने भी पार्कों के उत्थान को लेकर अपना जिम्मा उठाया है। स्मार्ट सिटी परियोजना के माध्यम से इन पार्कों का निर्माण करवाया जा रहा है। इसके अलावा शहीद स्मारक के समीप भी बन रहे पार्क का भी शीघ्र ही शुभारंभ किया जाएगा। विधायक विशाल नैहरिया ने पार्क स्थलों का निरीक्षण किया, जबकि अधिकारियों को शीघ्र ही पार्क का निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश जारी किए।आजादी के स्वर्ण जयंती वर्ष पर धर्मशाला के युवाओं के लिए खेल मैदान, जबकि बच्चे व बुजुर्गों के लिए पार्क बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके तहत शहर के साथ पंचायत क्षेत्रों में भी खेल मैदान और पार्क का निर्माण किया जा रहा है।

सिविल अस्पताल के पास बन रहा है बेहतर पार्क

धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया का कहनाहै किआजादी के स्वर्ण जयंती वर्ष पर युवाओं को खेल मैदान, बुजुर्गों औऱ बच्चों के लिए बनेंगे पार्क बनाने का काम शुरु हो चुका है। क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला के समीप तीन अक्तूबर को बुजुर्गों को टहलने के लिए पार्क मिल जाएगा।इसके पीछे ध्येय यह भी है कि लोग पार्क में अपनी स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों को बढ़ा सकें और विशेषकर वृद्ध लाेगों को यहां पर आरामजनक सुविधाएं भी मिल सकें। शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी बेहतर पार्कों की सुविधा प्रदान होगी, जिसे लेकर बजट में प्रावधान किया गया है, और शीघ्र ही यह कार्य पूरे भी होंगे।

chat bot
आपका साथी