अब श्री चामुंडा मंदिर में लंगर की रोटियां बनेंगी मशीन से

अब श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर के लंगर में आटोमेटिक मशीन से रोटियां बनेंगी। इसके लिए पंजाब (लुधियाना) के एक दानी सज्जन ने लंगर भवन में आटोमेटिक मशीन स्थापित कर दी है। इससे अब आटे का नुक़सान भी नहीं होगा।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 04:00 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 04:00 PM (IST)
अब श्री चामुंडा मंदिर में लंगर की रोटियां बनेंगी मशीन से
अब श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर के लंगर में आटोमेटिक मशीन से रोटियां बनेंगी।

योल, संवाद सहयोगी। अब श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर के लंगर में आटोमेटिक मशीन से रोटियां बनेंगी। इसके लिए पंजाब (लुधियाना) के एक दानी सज्जन ने लंगर भवन में आटोमेटिक मशीन स्थापित कर दी है। इससे अब न तो आटे का नुक़सान होगा और आटा गूंथने ओर रोटियां बेलने का झंझट भी नहीं रहेगा। जरूरत के हिसाब से आटा डालकर रोटियां बन सकती हैं।

हालांकि अभी तक मंदिर प्रशासन द्वारा संचालित लंगर बंद है, लेकिन आने वाले समय में जब भी मंदिर का लंगर चालू होता है तो इस आटोमेटिक मशीन से घंटों का काम मिनटों में होकर श्रद्धालुओं को रोटियां परोसी जा सकती हैं ओर लेबर भी बचेगी। यहां बता दें इससे पहले लंगर में हाथ से आटा गूंथ कर रोटियां पकाई जाती थी। जिससे समय भी ज्यादा लगता था और आटा भी वेस्ट हो जाता था। अब इससे काफी राहत मिलेगी।

विभिन्न राज्यों से आते हैं श्रद्धालु

चामुंडा नंदिकेश्वर धाम विश्वप्रसिद्ध शक्तिपीठ है। इस शक्तिपीठ में देश व विदेश के श्रद्धालु माता के मंदिर में माथा टेकने के लिए आते हैं। मां के द्वार में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। कोविड-19 के दौरान मंदिर बंद थे। कोविड में ढील के बाद मंदिर खुले हैं तो दूर दराज व अन्य राज्यों के श्रद्धालु मंदिर पहुंच रहे हैं।

पंजाब के दानी सज्जन ने दान की है ऑटोमेटिक मशीन

मंदिर अधिकारी अपूर्व शर्मा ने बताया कि पंजाब के दानी सज्जन ने रोटियां पकाने की ऑटोमेटिक मशीन गुप्त दान कर मंदिर को भेंट की है। इसका लाभ लंगर में रोटियां बनाने के लिए मिलेगा।

chat bot
आपका साथी