अब हर टीकाकरण केंद्र में 150 लोगों को लगेगी वैक्‍सीन, कांगडा में कल के लिए 64 केंद्र किए स्थापित

Covid Vaccination Centers जिला कांगड़ा में सोमवार को 18 से अधिक आयुवर्ग के लिए 64 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जाएंगे। उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने कहा कि टीकाकरण केंद्रों में सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

Rajesh Kumar SharmaSun, 25 Jul 2021 01:50 PM (IST)
जिला कांगड़ा में सोमवार को 18 से अधिक आयुवर्ग के लिए 64 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जाएंगे।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Covid Vaccination Centers, जिला कांगड़ा में सोमवार को 18 से अधिक आयुवर्ग के लिए 64 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जाएंगे। अब हर टीकाकरण केंद्र पर 150 लोगों को वैक्‍सीन लगाने की व्‍यवस्‍था की जाएगी। सोमवार को भवारना ब्लाक के भवारना, खैरा, सुलह, धीरा, रंझू, डाडासीबा ब्लाक के डाडासीबा, मगरू, जीएसएस बाथू, फतेहपुर ब्लाक के जीएसएस फतेहपुर, रैहण, रे, जीएसएस धमेटा, गोपालपुर ब्लाक के रोटरी भवन पालमपुर, गोपालपुर, बनूरी, ग्राम पंचायत भवन गदियारा, रक्कड, मनियारा, जीएसएस कंडबाड़ी, इंदौरा ब्लाक के इंदौरा,घेटा, इंदपुर, पनियाला, महाकाल ब्लाक के बैजनाथ में टीका लगाया जाएगा।

इसके अलावा महाकाल, पपरोला, चढियार, मंदेड, बही, नगरोटा बगबां ब्लाक के जीबीएसएस नगरोटा बगबां, चामुंडा, बडोह, सेरथाना, समलोटी, कनेड,कैसथबाड़ी, नगरोटा सूरियां ब्लाक के खरोटा,पनलथ, नगरोटा सूरियां, बाली, शाहपुर ब्लाक के शाहपुर, बंडी,जीएसएस सिंयू गीता मंदिर कोतवाली बाजार, धर्मकोट, खेरी बाई, धर्मशाला जेल, सामुदायिक हॉल धर्मशाला, त्यारा ब्लाक के टंडन क्लब कांगड़ा, साहौरा, सुक्कड, दाड़ी, जीपीएस सुका बाग, तकीपुर, इच्छी, कुलथी, त्यारा, लाइब्रेरी टांडा, थुरल ब्लाक के जीएसएस थुरल, जीएसएस संघोट, जीएसएस लंबागांव, बैरम, आशापुरी, एचएससी कैलण में कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी।

उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने कहा कि टीकाकरण केंद्रों में सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को चरणबद्व तरीके से वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक टीकाकरण केंद्र पर 150 के करीब लोगों के लिए वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की गई।

कांगड़ा जिला में ड्राइव इन कोविड टेस्टिंग केंद्र कारगर हो रहे साबित

कांगड़ा जिला में ड्राइव इन कोविड टेस्टिंग केंद्र लोगों के लिए कारगर साबित हो रहे हैं, इन केंद्रों में समय की बचत के साथ साथ स्वेच्छा से लोग कोविड टेस्ट करवाने आ रहे हैं, कांगड़ा जिला में कोविड टेस्टिंग को बढ़ाने के लिए ड्राइव इन कोविड टेस्टिंग सेंटर की शुरूआत की गई, राज्य में कांगड़ा ऐसा पहला जिला है जहां पर कोविड टेस्टिंग के लिए इस तरह की पहल की गई हैं। जिलाधीश कांगड़ा डा. निपुण जिंदल ने बताया कि  कांगड़ा जिला में इन ड्राइव इन कोविड टेस्टिंग केंद्रों में 4000 के करीब लोग टेस्टिंग करवा चुके हैं जिनमें 377 के करीब लोग पॉजिटिव भी पाए गए हैं। जिला मुख्यालय धर्मशाला के वार मैमोरियल के नजदीक, कंडबाड़ी बैरियर गंगथ, सुनेहत डाडासीबा, ब्यास रिवर ब्रिज आलमपुर में यह ड्राइव इन कोविड सेंटर संचालित किए जा रहे हैं। इन केंद्रों पर प्रातः नौ बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक कोविड सैंपल लिए जा रहे हैं और रिपोर्ट की सूचना संपर्क नंबर के माध्यम से 15 से बीस मिनट के भीतर मिल रही है। इसके अलावा ज्वालामुखी मंदिर तथा चामुंडा मंदिर में भी श्रद्धालुओं के लिए कोविड टेस्टिंग की सुविधा प्रदान की गई है, ताकि कोविड प्रोटोकॉल के साथ साथ संक्रमण को भी फैलने से रोका जा सके।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.