विधानसभा सत्र: जोरावर स्टेडियम नहीं इस बार दाड़ी मैदान में कर सकेंगे रैली, दस सेक्‍टर में बांटा धर्मशाला शहर

Himachal Vidhan Sabha Session इस बार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान किसी भी संगठन एवं रैली करने वालों को दाड़ी मेला ग्राउंड से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। सभी रैलियां दाड़ी मैदान में होंगी। रैली का प्रथम चरण राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला में होगा।

By Edited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:16 AM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 08:35 AM (IST)
विधानसभा सत्र: जोरावर स्टेडियम नहीं इस बार दाड़ी मैदान में कर सकेंगे रैली, दस सेक्‍टर में बांटा धर्मशाला शहर
शीतकालीन सत्र के दौरान किसी भी रैली करने वालों को दाड़ी मेला ग्राउंड से आगे नहीं जाने दिया जाएगा।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Vidhan Sabha Session, इस बार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान किसी भी संगठन एवं रैली करने वालों को दाड़ी मेला ग्राउंड से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। सभी रैलियां दाड़ी मैदान में होंगी। रैली का प्रथम चरण राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला में होगा। पहले यहां भीड़ को रोका जाएगा और उसके बाद दाड़ी भेजा जाएगा। इससे पहले सभी रैलियां जोरावर स्टेडियम तपोवन में होती थीं, लेकिन इस बार दाड़ी से आगे नहीं जाने दी जाएंगी।

उपायुक्त कांगड़ा डाक्टर निपुण जिंदल ने कहा कि सत्र के दौरान आम जनता के साथ बड़ी संख्या में वीवीआइपी, वीआइपी, गणमान्य व्यक्तियों व अधिकारियों के जिला कांगड़ा में रहने की उम्मीद है और इनसे मिलने के लिए प्रतिनिधिमंडलों से अनुरोध प्राप्त हो रहे हैं। कोविड-19 के ओमिक्रोन वैरिएंट को देखते हुए कोविड प्रोटोकाल के सख्त पालन की आवश्यकता है। सत्र के दौरान कोविड सुरक्षा प्रोटोकाल के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने और एक ही स्थान पर भीड़भाड़ से बचने के लिए दाड़ी मेला मैदान और कालेज ग्राउंड धर्मशाला को होल्डिंग एरिया बनाया है। भीड़ प्रबंधन के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किए हैं।

दाड़ी व कालेज ग्राउंड से इलेक्ट्रिक बसों में भेजे जाएंगे लोग

जनता की आवाजाही के लिए होल्डिंग एरिया दाड़ी व धर्मशाला कालेज ग्राउंड से विधानसभा और वापस जाने के लिए दोनों क्षेत्रों में इलेक्ट्रिक बसों की व्यवस्था की गई है। प्रदर्शन के इच्छुक सभी संगठन प्रदर्शन के लिए समय, स्लाट और होल्डिंग एरिया के आवंटन के लिए पुलिस अधीक्षक कांगड़ा से अनुमति प्राप्त करेंगे। बकौल डीसी, निजी वाहनों द्वारा प्रतिनिधिमंडलों को विधानसभा क्षेत्र में जाने के लिए सक्षम अधिकारी से अनुमति प्राप्त करनी होगी।

होगी शौचालय की व्यवस्था

नगर निगम धर्मशाला ने आम जनता के लिए दोनों होल्डिंग क्षेत्रों में शौचालय की व्यवस्था की है। इसके अलावा जल शक्ति विभाग की ओर से दोनों स्थानों पर पेयजल की व्यवस्था की है। बर्फबारी होने की स्थिति में लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़कों से बर्फ हटाने तथा यातायात के सुचारू संचालन के लिए जेसीबी की व्यवस्था की गई है।

10 सेक्टर में बांटा धर्मशाला शहर, आज तैनात होंगे पुलिस जवान

शीतकालीन सत्र के लिए पुलिस प्रशासन ने विभिन्न बटालियनों से 900 पुलिस जवानों व अधिकारियों को बुलाया है और इन्हें वीरवार को तैनात किया जाएगा। सत्र के दौरान यातायात व्यवस्था सुचारू रहे, इसके लिए विधानसभा सदन परिसर से लेकर धर्मशाला शहर को 10 सेक्टर में बांटा है। सबसे अधिक जवान दाड़ी मेला ग्राउंड में तैनात किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी