खंड स्‍तर पर होगा नोडल युवा मंडल का चयन, 25 मई तक कर सकते हैं आवेदन, पढ़ें पूरा मामला

Nodal Youth Club जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी नरेश गुलेरिया ने बताया कि नोडल क्लब योजना के तहत 2021-23 के लिए खंड स्तर पर नोडल क्लब चयन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। खंड स्तर पर सक्रिय युवा मण्डलों में से नोडल युवा मंडल का चयन किया जाता है

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:37 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:37 PM (IST)
खंड स्‍तर पर होगा नोडल युवा मंडल का चयन, 25 मई तक कर सकते हैं आवेदन, पढ़ें पूरा मामला
नोडल क्लब योजना के तहत 2021-23 के लिए खंड स्तर पर नोडल क्लब चयन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी नरेश गुलेरिया ने बताया कि नोडल क्लब योजना के तहत 2021-23 के लिए खंड स्तर पर नोडल क्लब चयन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।  उन्होंने बताया कि युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा प्रति दो वर्षों के अन्तराल के उपरान्त खंड स्तर पर सक्रिय युवा मण्डलों में से नोडल युवा मंडल का चयन किया जाता है व चयनित युवा मंडल एवं योजना के अंतर्गत अनुबंधित युवा स्वयंसेवी के माध्यम से आगामी दो वर्षों तक युवा विकासात्मक गतिविधियों तथा विभागीय कार्यक्रमों का संचालन किया जाता है।

उन्होंने कहा योजना में खंड स्तर पर प्रति वर्ष नोडल युवा मंडल के माध्यम से ही 35 हजार रुपये की खेल व सांस्कृतिक सामग्री अनुदान और विकास खंड के लिए चयनित युवा स्वयंसेवी के लिए तीन हजार रुपये मासिक मानदेय का भी प्रावधान है। उन्होंने कहा वर्ष 2021-23 की अवधि के लिए जिला कांगड़ा के 15 विकास खंडों में नोडल युवा मंडलों का चयन किया जाना प्रस्तावित है।

उन्होंने कहा कि युवा मंडल पिछले दो वर्षों में की गई युवा विकासात्मक गतिविधियों का पूर्ण ब्यौरा, कार्यक्रमों व गतिविधियों की रिपोर्ट के साथ 25 मई, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि साक्षात्कार के लिए बाद में सूचित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी