योल की पांच पंचायतों में पिछले चार दिनों से‌ नहीं आया पानी, लोग परेशान

धर्मशाला ब्लॉक में पड़ते पांच गावो‌ं में पिछले चार दिनों से नलो‌ं मे‌ं पानी‌ न आने से यहां के लोगों को‌ परेशानी झेलनी पड़ रही है। यही नहीं मवेशियों को भी लोग नाले का गंदा पानी पिलाने को मजबूर हो रहे हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 08:06 AM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 08:06 AM (IST)
योल की पांच पंचायतों में पिछले चार दिनों से‌ नहीं आया पानी, लोग परेशान
टंग में पिछले चार दिनों से पानी न आने से यहां के लोगों को‌ परेशानी झेलनी पड़ रही है।

योल, सुरेश कौशल। धर्मशाला ब्लॉक में पड़ते पांच गावो‌ं में पिछले चार दिनों से पानी‌ नल में पानी न आने से यहां के लोगों को‌ परेशानी झेलनी पड़ रही है। यही नहीं मवेशियों को भी लोग नाले का गंदा पानी पिलाने को मजबूर हो रहे हैं। किसान जल शक्ति अनुभाग टंग के तहत अंदराड़, टंग नरवाना, रसैहड, तंगरोटी, बल्ला जदरांगल करीब दस हजार की आवादी पेयजल आपूर्ति न होने से परेशानी का सामना कर रहे हैं ।

आलम यह है कि साल, टिकरी, टंग गांवों में प्राकृतिक जल स्रोतों की भी कमी है ,जो कुछ है भी उनका पानी पीने योग्य नहीं है‌। मजबरन लोगों को दूर दराज की बावड़ियों का रुख करना पड़ रहा है । ऐसे में बरसात के समय में कोई भी जलजनित रोगों का शिकार हो सकता है। पेयजल समस्या के कारण लोगों को अपनी दिनचर्या के लिए भी पानी नहीं मिल रहा है। लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो सका है, इस कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नौकरी पेशा व कार्यालय को जाने वाले वाले लोगों को ज्यादा परेशानी हो रही है। सुबह पहले पानी का जुगाड़ करना पड़ रहा है उसके बाद दफ्तरों को जा रहे हैं।

यह बोले जलशक्ति विभाग के सहायक अभियंता

जल शक्ति उपमंडल धर्मशाला के सहायक अभियंता संदीप गुलेरिया ने बताया कि चार दिन पहले हुई भारी बारिश के कारण मुख्य जल स्त्रोत इक्कू खड्ड में बाढ़ आने से इस स्कीम की सभी पाइप लाइनें बह जाने से यह समस्या उत्पन्न हुई है। जिससे टंग अनुभाग की दो स्कीमों में विभाग को करीब 60लाख रुपये का नुक़सान हुआ है‌। मुख्य जल स्त्रोत पर पाइप लाइन जोड़ने का काम चला हुआ है। मौसम अनुकूल रहा तो कल तक सप्लाई बहाल कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी