भरमाड़ में सरकारी पैसे का हो रहा दुरुपयोग, अोवरहैड टैंकों में विभाग ने आजतक नहीं डाला पानी

शक्ति विभाग मंडल ज्वाली के तहत ग्राम पंचायत भरमाड़ में लगभग चार साल पहले बनाए दो पानी के ओवरहैड टैंक लोगों की प्यास बुझाने के बजाय लगभग चार सालों से खुद प्यासे पड़े हैं। विभाग ने इन टैंकों में आज तक पानी नहीं डाला है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 12:46 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 12:46 PM (IST)
भरमाड़ में  सरकारी पैसे का हो रहा दुरुपयोग, अोवरहैड टैंकों में विभाग ने आजतक नहीं डाला पानी
ओवरहैड टैंक जिनकी क्षमता दोनों की 31000 लीटर पानी की है, इनमें विभाग ने आजतक पानी नहीं डाला है।

भरमाड़, जेएनएन। शक्ति विभाग मंडल ज्वाली के तहत ग्राम पंचायत भरमाड़ में लगभग चार साल पहले बनाए दो पानी के ओवरहैड टैंक लोगों की प्यास बुझाने के बजाय लगभग चार सालों से खुद प्यासे पड़े हैं। स्थानीय लोगों में राम प्रकाश, पवन कुमार, शाम लाल, अरुण कुमार, सुरजीत सिंह, देव राज, सुशील कुमार, ज्ञान चंद ,दलवीर सिंह, मस्त राम, हिकम सिंह व शांता कुमार व जोगिंद्र सिंह ने बताया कि लाखों रुपयों की लागत से बने दो ओवरहैड टैंक जिनकी क्षमता दोनों की 31000 लीटर पानी की है, इनमें विभाग ने आजतक पानी नहीं डाला है।

ठेकेदार ने तो इन दोनों टैंकों को समय अवधि से पहले ही बना दिया था। इन दोनों टैंकों को बने सुरेश लगभग चार साल होने जा रहे हैं। लेकिन बिहार ने अभी तक चालू नहीं किया। विभागीय जानकारी के अनूसार ओवरहैड टैंक को बनने के बाद तीन माह के अंदर चालू करना पड़ता है। लेकिन बिहार के अधिकारी टैंक मैं तब पानी डालेंगे जब अंदर से फट जाएंगे।

लोगों का यह भी कहना है कि अगर इन दोनों टैंकों को चालू कर दिया जाये तो किसानों को खेतों को सिंचित करने के लिये ज्यादा समय मिल सकता है। इस बारे जव विभाग के एसडीओ भाग सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि जो लगभग चार साल बने टैंक खाली पड़े है। इस बारे मैं कोई भी जानकारी नहीं है। मामला मेरे ध्यान में आया है जल्द ही इस समस्या को हल करवाने की कोशिश करूंगा।

chat bot
आपका साथी