बार्डर व फतेहपुर क्षेत्र में बिना जांच के नहीं आएंगे वाहन, उपायुक्त ने सुरक्षा तैयारियों का जायजा

विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर उप-चुनाव को लेकर विभिन्न पार्टियों और निर्दलीय उम्मीदवारों ने प्रचार को जोर दिया है। सभी प्रत्याशी अपने अपने तरीके से मतदाताओं को अपनी ओर करने में जुटे हुए हैं। डा. निपुण जिंदल ने शुक्रवार देर शाम विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर के विभाग क्षेत्रों का दौरा किया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 03:00 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 03:00 PM (IST)
बार्डर व फतेहपुर क्षेत्र में बिना जांच के नहीं आएंगे वाहन, उपायुक्त ने सुरक्षा तैयारियों का जायजा
डा. निपुण जिंदल ने शुक्रवार देर शाम विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर के विभाग क्षेत्रों का दौरा किया।

फतेहपुर, संवाद सहयोगी। विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर उप-चुनाव को लेकर विभिन्न पार्टियों और निर्दलीय उम्मीदवारों ने प्रचार को जोर दिया है। सभी प्रत्याशी अपने अपने तरीके से मतदाताओं को अपनी ओर करने में जुटे हुए हैं। हल्के में हर प्रत्याशी व पार्टियों के बड़े नेता जगह जगह जनसभाएं कर रहे हैं। इसी के साथ जिला निर्वाचन विभाग एवं कांगड़ा जिल प्रशासन ने भी उप-चुनाव को लेकर तैयारियां कर ली हैं। उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण जिंदल ने शुक्रवार देर शाम विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर के विभाग क्षेत्रों का दौरा किया।

फतेहपुर विधानसभा उप-चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था तथा सुरक्षा प्रबंधों के दृष्टिगत पुलिस तथा प्रशासन द्वारा वाहनों की आवाजाही सहित हर गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है। उपायुक्त ने निगरानी रखने के लिए गठित टीमों तथा पुलिस अधिकारिओं से सीमांत राज्य से आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग सुनिश्चित बनाने सहित संदिग्ध गतिविधियों पर 24 घंटे पैनी नजर रखने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र की सीमा पंजाब राज्य से लगती है जिस कारण यहां पर सुरक्षा इंतजामों में किसी भी प्रकार की ढ़ील न बरती जाए।

ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने चुनावी सभाओं, रैलियों तथा प्रचार के लिए प्रयोग में आने गाड़ियों के पूर्व अनुमति पत्र को जांचने सहित अन्य वाहनों की चेकिंग व सामान की तलाशी सुनिश्चित बनाने के भी अधिकारिओं को निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारिओं से कहा कि मतदान में कम समय रह जाने के कारण सभी गतिविधियों पर निगरानी बढ़ाना अत्यंत जरूरी है। उन्होंने सौंपे गए दायित्व को बखूवी निभाने के अधिकारिओं को निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को अन्य सभी व्यवस्थाओं व सुरक्षा व्यवस्था को ओर चुस्त-दरुस्त व चाक-चौबंद बनाने के भी निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी