घोड़न वाया समून सड़क निर्माण में एक वर्ष बाद भी नहीं डाली गई टारिंग, लोगों को समस्‍या का करना पड़ रहा सामना

समून बलीर घोड़न रोड पर एक वर्ष बीत जाने पर भी ठेकेदार ने कंकरीट नहीं डाली है। 200 मीटर सड़क पर टारिंग न होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। समून गांव में 200 मीटर चढ़ाई पर कंकरीट का काम छोड़ दिया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 03:23 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 03:23 PM (IST)
घोड़न वाया समून सड़क निर्माण में एक वर्ष बाद भी नहीं डाली गई टारिंग, लोगों को समस्‍या का करना पड़ रहा सामना
समून बलीर घोड़न रोड पर एक वर्ष बीत जाने पर भी ठेकेदार ने कंकरीट नहीं डाली है

भदरोआ, मुकेश सरमाल। समून बलीर घोड़न रोड पर एक वर्ष बीत जाने पर भी ठेकेदार ने कंकरीट नहीं डाली है। 200 मीटर सड़क पर टारिंग न होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। ठेकेदार ने अधिक समय लगाकर यह सड़क बनाई लेकिन समून गांव में 200 मीटर चढ़ाई पर कंकरीट का काम छोड़ दिया। सड़क अधूरी होने के कारण कई बार यहां पर दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन अभी तक 200 मीटर सड़क पर कंकरीट नहीं हो सकी है। ग्रामीणों ने मांग की है कि जल्द से जल्द इस जगह टारिंग की जाए। लोगों का कहना है कि 200 मीटर सड़क को विभाग जल्द बनाया जाए नहीं तो आने वाले चुनावों में कोई भी जनप्रतिनिधि वोट मांगने हमारे गांव में ना आए।

लोगों का यह कहना है

दीपक चौधरी का कहना है कि स्थानीय निवासी बरसात का मौसम शुरू हो गया है इस सड़क मार्ग समून गांव में सीमेंट की सलैव डाली जानी थी जिसको ठेकेदार बनाना भूल गया है इससे पहले भी इस जगह कई दुर्घटना हो चुकी है प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए। सुशील कुमार ने कहा कि बरसात के मौसम में इस सड़क पर चलना दुश्वार हो जाता है जहां सीमेंट की सलैव डाली जानी थी लेकिन 1 साल से इसको नहीं डाला गया है बरसात के मौसम में लोगों को किसी भी प्रकार का सम्मान ले जाने में परेशानियों का सामना पड़ेगा लगभग 200 मीटर इस सड़क का निर्माण प्रशासन को जल्द करवाना चाहिए।

लखविंदर ठाकुर ने कहा कि मीडिया के सहयोग से इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ था मात्र 200 मीटर सड़क समुन में सीमेंट की सलैव डाली जानी थी क्योंकि बरसात के मौसम में चढ़ाई होने के कारण यह सड़क बहने का खतरा रहता है और लोग की आवाजाही में बाधा उत्पन्न करता है प्रशासन को जल्द इसका निर्माण करवाना चाहिए ताकि लोगों को सुविधा हो सके। अंकुश पठानिया बाकी सड़क मार्ग तो मीडिया के सहयोग से बना दिया है। लेकिन 200 मीटर सड़क पर पत्थर डाले है। जिस पर सीमेंट की सलैव डाली जानी थी चढ़ाई होने के कारण और पत्थरों के कारण जहां दो पहिया वाहन पर दुर्घटना का सबब बने हैं वहीं निर्माण कार्य की सामग्री ले जाने के लिए कोई वाहन भी इस मार्ग पर अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाता। प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

यह बोले अधिशाषी अभियंता

लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता अरुण वशिष्ट से जब इस विषय में बात की गई तो उन्होंने कहा कि संबंधित ठेकेदार को जल्द इस सड़क पर बनने वाली सीमेंट स्लैब डालने के निर्देश दिए गए हैं जल्द लोगों को इस समस्या मुक्त किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी