पुजारियों, कर्मचारियों को दीवाली पर उपहार नहीं!

ज्वालामुखी मंदिर में पुजारियों व न्यासियों को दीपावली पर मिठाई व उ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Nov 2020 07:44 PM (IST) Updated:Tue, 10 Nov 2020 07:44 PM (IST)
पुजारियों, कर्मचारियों को दीवाली पर उपहार नहीं!
पुजारियों, कर्मचारियों को दीवाली पर उपहार नहीं!

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : ज्वालामुखी मंदिर में पुजारियों व न्यासियों को दीपावली पर मिठाई व उपहार शायद नहीं मिलेगा। उपहार देने को लेकर अभी तक प्रशासन ने कोई तैयारी नहीं की है। न तो अभी तक मिठाई व उपहार खरीदने के लिए कोई आदेश दिया है और न ही कोई तैयारी है।

विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर के कर्मचारियों, पुजारियों, न्यास सदस्यों व अधिकारियों को हर साल परंपरागत दीपावली त्योहार पर मिलने वाले उपहार स्वरूप मिठाई पर इस बार रोक रहेगी। इसके चलते अभी तक मंदिर प्रशासन यह तय नहीं कर पाया है कि इस बार कर्मचारियों, पुजारियों, अधिकारियों व न्यासियों को कौन सी मिठाई लेनी है। पूर्व में अब तक ऑर्डर कर दिया जाता था और दीपावली से दो-तीन दिन पहले मिठाई पहुंच भी जाती थी। इस बार मंदिर न्यास ज्वालामुखी के सदस्य की सर्वसम्मति के बाद भी मंदिर प्रशासन इस नतीजे पर नहीं पहुंचा है कि कौन सी मिठाई इस बार मंदिर के कर्मचारियों, पुजारियों, न्यासियों और अधिकारियों को दी जानी है।

मंदिर प्रशासन के कुछ अधिकारी इस बार कोरोना संकट की बात सामने लाते हुए मंदिर के कर्मचारियों, पुजारियों, न्यासियों और अधिकारियों को दीपावली को मिलने वाले उपहार स्वरूप मिठाई के डिब्बे पर भी रोक लगाने के मूड में नजर आ रहे हैं, जिससे कर्मचारियों, पुजारियों, न्यासियों व अधिकारियों में काफी रोष दिखाई दे रहा है।

----------------

न तोड़ें परंपरा : धवाला

स्थानीय विधायक एवं राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने भी मंदिर प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि कई वर्षों से चली आ रही इस प्रथा को न तोड़ा जाए और साल में एक बार दीपावली जैसे महापर्व पर दिए जाने वाले छोटे से तोहफे से कर्मचारियों पुजारी, अधिकारियों, न्यासियों को वंचित न रखा जा।

----------------

एहतियात बरता है मंदिर प्रशासन

कोरोना संकटकाल चल रहा है। ऐसे में कहीं कोई खतरा पैदा न हो जाए इसलिए दीपावली की जगह नए साल को भी यह तोहफा दिया जा सकता है।

-धनवीर ठाकुर, सहायक मंदिर आयुक्त एवं एसडीएम ज्वालामुखी

chat bot
आपका साथी