जोगेंद्रनगर में बीस दिन से लापता ज्‍योति का नहीं लगा सुराग, सड़क पर उतरे स्‍वजन, पढ़ें पूरा मामला

Jogindernagar Missing Girl जोगेंद्रनगर के हराबाग गांव के नकेहड़ से संबंध रखने वाली 23 साल की लापता ज्योति का 20 दिन बीत जाने के बाद भी कोई सुराग नहीं लग पाया। इस पर वीरवार को परिवार के सदस्‍यों की मौजूदगी में ग्रामीणों का गुस्सा पुलिस प्रशासन के खिलाफ फूटा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 26 Aug 2021 11:37 AM (IST) Updated:Thu, 26 Aug 2021 11:42 AM (IST)
जोगेंद्रनगर में बीस दिन से लापता ज्‍योति का नहीं लगा सुराग, सड़क पर उतरे स्‍वजन, पढ़ें पूरा मामला
23 साल की लापता ज्योति के परिवार व ग्रामीणों का गुस्सा पुलिस प्रशासन के खिलाफ फूटा है।

जोगेंद्रनगर, राजेश शर्मा। Jogindernagar Missing Girl, जोगेंद्रनगर शहर के नजदीकी हराबाग गांव के नकेहड़ से संबंध रखने वाली 23 साल की लापता ज्योति का 20 दिन बीत जाने के बाद भी कोई सुराग नहीं लग पाया। इस पर वीरवार को परिवार के सदस्‍यों की मौजूदगी में ग्रामीणों का गुस्सा पुलिस प्रशासन के खिलाफ फूटा है। माकपा नेता कुशाल भारद्वाज की अगुवाई में काफी संख्या में महिलाओं ने शहर में रोष रैली निकाल कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। लापता ज्योति की जल्द तलाश की मांग करते हुए पुलिस थाने का घेराव किया। ज्योति की माता सवित्री देवी और पिता बृजभूषण ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से अब बेटी को जिंदा या मुर्दा ढूंढ निकालने की मांग रखी है।

अपने दामाद पर हत्या का आरोप लगाकर पुलिस की ढीली कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से भी मुलाकात कर बेटी की तलाश का प्रस्ताव सौंपा है। स्थानीय पुलिस के हाथ खाली होने पर पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री से भी दूरभाष पर बात कर अपना दुखड़ा रोया है। लेकिन अभी भी बेटी का कोई सुराग नहीं लग पाया।

वीरवार को मीडिया से बातचीत में लापता ज्‍योति की माता सवित्री देवी ने कहा अगर उनकी बेटी की किसी साजिश के तहत हत्या कर दी गई है तो कम से कम पुलिस उसकी बेटी के शव से ही मिला दे। इकलौती बेटी की तलाश में दर-दर भटक रहे माता पिता, सगे रिश्तेदारों और संबंधियों ने स्थानीय विधायक प्रकाश राणा से भी बेटी की तलाश पर आवाज बुलंद की थी। लेकिन अभी तक कोई भी सुराग नहीं मिल पाया है और अब सरकार से जिंदा या मुर्दा बेटी से मिलाने की बात रखी है।

रक्षाबंधन पर सुनी रह गई भाई की कलाई।

23 साल की ज्योति के अचानक लापता हो जाने से इस रक्षाबंधन पर इकलौते भाई दीपक की कलाई भी सुनी रह गई। बहन के इंतजार में भाई सुबह से लेकर शाम तक इंतजार करता रहा। लेकिन बहन के घर न पहुंचने पर रक्षाबंधन का त्यौहार फीका रहा।

हत्या या आत्महत्या, पुलिस की हर पहलु पर जारी है गहन जांच : एसपी

पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा जोगेंद्रनगर से लापता ज्योति की मिस्टरी हत्या या आत्महत्या से जुड़ी है। इस पर पुलिस की गहन जांच चल रही है। ज्योति के पति पर प्रताड़ना का मामला दर्ज किया गया है। आसपास के जंगलों में सर्च अभियान पुलिस का जारी है। उन्‍होंनने ज्योति के परिजनों को आश्वस्त किया है वह जल्द ही इस मामले को सुलझा देंगे। पुलिस थाने के प्रभारी मामले की छानबीन में जुटे हुए हैं। वहीं डीएसपी लोकेंद्र नेगी को भी इस मामले की गहन जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। वह स्वयं भी पल पल की जानकारी स्थानीय पुलिस से हासिल कर रहे हैं।

आठ अगस्त को घर में चावल जलने पर पति पत्नी में हुई थी कहासुनी

ज्योति की माता सवित्री देवी ने बताया कि आठ अगस्त को घर में चावल जलने पर पति पत्नी में कहासुनी हुई थी। रात करीब साढे आठ बजे अपने कुते के साथ अचानक लापता हो गई। उन्हें अगले दिन दोपहर बाद सास ससुर से बेटी से अचानक लापता होने की सूचना मिली। पांच दिन के बाद कुता घर लौट आया लेकिन बेटी 20 दिन से घर नहीं लौटी है। बताया कि भराडू पंचायत के गडूही में उनकी बेटी की शादी दो साल पहले हुई थी एक साल पहले भी पति पत्नी में हुए विवाद को लेकर उन्होंने परिवार और आसपास के लोगांे के साथ घर पहुंचकर मामला सुलझाया था।

chat bot
आपका साथी