दस दिन बाद भी लापता पायलट का नहीं लगा सुराग

संवाद सहयोगी बैजनाथ बीड़ बिलिंग की पहाड़ियों से लापता हुए दिल्ली के पैराग्लाइडर पायलट र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 06:34 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 06:34 AM (IST)
दस दिन बाद भी लापता पायलट का नहीं लगा सुराग
दस दिन बाद भी लापता पायलट का नहीं लगा सुराग

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : बीड़ बिलिंग की पहाड़ियों से लापता हुए दिल्ली के पैराग्लाइडर पायलट रोहित भदौरिया का 10 दिन के बाद भी कोई सुराग नहीं लग पाया है। इस क्षेत्र में किसी पायलट के लापता होने के बाद अब तक का सबसे बड़ा सर्च अभियान चलाने के बावजूद न तो रोहित का और न ही उसके ग्लाइडर का कोई पता चल पाया है।

रोहित पिछले शुक्रवार को पैराग्लाइडिग की उड़ान भरने के बाद उतराला की पहाड़ियों के पास से लापता हो गया था। उस समय वहां तेज हवा चल रही थी, उनके साथ उड़ान भरने वाले दूसरे दोस्त ने बीड़ में सुरक्षित लैडिग की थी। मगर रोहित वापस नहीं आया। इसके बाद अगले ही दिन पूरे क्षेत्र में हेलीकाप्टर के माध्यम से सर्च अभियान शुरू हुआ। रोहित के पास संचार का कोई भी उपकरण न होने से, उसकी कोई लोकेशन नहीं मिल पाई थी।

ऐसे में एक निजी हेलीकॉप्टर की मदद से पूरे क्षेत्र को खंगाला गया। इसके बाद अगले तीन दिन तक भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर के माध्यम से एक बड़े क्षेत्र में सर्च अभियान चला। साथ ही जालसूपास की अंतिम लोकेशन के पास भी पर्वतारोहण संस्थान सहित अन्य निजी टीमें भेजी गई। फिर भी सफलता नहीं मिलने के बाद तीन दिन से बीड़ से लेकर आदि हिमानी चामुंडा के बीच आने वाले कई जंगलों के लिए पर्वतारोहण में माहिर लोगों की टीमें सर्च पर भेजी गई थी। शनिवार को पालमपुर के समीप एक टीम को बर्फ के पहाड़ पर एक चमकीली चीज दिखी। इसके बाद रविवार को यहां फिर से हेलीकाप्टर भेजा गया, जो एक चमकीली चट्टान निकली। रोहित को सर्च करने के लिए सरकार सहित उनके कई दोस्त लगे हुए हैं। अब संभावना है कि सोमवार सभी ग्राउंड की टीमों को भी वापस बुलाकर इस अभियान को बंद कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी