कांगड़ा में स्वच्छता के दावों की निकली हवा, शौचालय में पसरी गंदगी से लोगों ने शौचालय जाना छोड़ा

कांगडा नगर परिषद के अंतर्गत आने वाले शौचालयों की हालत कैसी है इसकी पोल जिला शिकायत निवारण कमेटी के सदस्य व भाजपा शहरी उपाध्यक्ष सतीश चौधरी ने खोल दी है। सतीश चौधरी ने कहा कि परिषद के शौचालय की हालत इतनी बदर हो चुकी है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 03:47 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 03:47 PM (IST)
कांगड़ा में स्वच्छता के दावों की निकली हवा, शौचालय में पसरी गंदगी से लोगों ने शौचालय जाना छोड़ा
कांगड़ा के तहसील चौंक से कुछ ही दूरी पर बने शौचालय की हालत बहुत खराब है।

कांगड़ा, संवाद सहयोगी। कांगडा नगर परिषद के अंतर्गत आने वाले शौचालयों की हालत कैसी है इसकी पोल जिला शिकायत निवारण कमेटी के सदस्य व भाजपा शहरी उपाध्यक्ष सतीश चौधरी ने खोल दी है। सतीश चौधरी ने परिषद के शौचालय की तस्वीर को स्थानीय पत्रकारों से साझा करते हुए कहा कि परिषद के शौचालय की हालत इतनी बदर हो चुकी है कि स्थानीय लोगों ने उक्त शौचलय में जाना ही बंद कर दिया है।

उन्होंने कहा कि परिषद को भी शायद मालूम होगा कि उक्त शौचालय की साफ सफाई कब कराई होगी। कांगड़ा के तहसील चौंक से कुछ ही दूरी पर बना शौचालय का प्रयोग स्थानीय लोगों के साथ साथ बाहर से आने वाले श्रद्धालु भी करते है परंतु शौचालय की दयनीय हालत को देखकर श्रद्धालु भी परिषद को कोसते हुए नजर आते हैं। गौरतलब है कि शौचालय के सामने सयुक्त कार्यालय परिसर है जहां पर रोजाना आला अधिकारियों की आवाजाही रहती है, लेकिन शौचालय की स्थिति बद से बदतर बनी हुई है। यह बड़ा चिंता का विषय है। ना तो आला अधिकारियों को यह गंदगी भरे शौचालय नजर आते हैं और ना ही नगर परिषद कांगड़ा इस ओर कोई ध्यान देता है।

शौचालय के पास ही स्थानीय लोग व श्रद्धालु बसों का इंतजार करने के लिए खड़े होते हैं परन्तु शौचालय की खस्ता हालत के कारण वहां पर खड़ा होना भी दुश्वार हो गया है। जिला शिकायत निवारण कमेटी कांगड़ा के सदस्य सतीश कुमार चौधरी सहित संजय कुमार , भारत भूषण, रमेश, सुरेंद्र, अवतार, संजीव, राजीव, पंकज, मधुसूदन, सुशील, नरेंद्र, बलवीर, संजीव, रमेश, संजय व अन्य लोगों ने नगर परिषद कांगड़ा के स्थानीय प्रशासन से मांग की है कि इन शौचालयों को सुचारू रूप से साफ किया जाए और आसपास फैली हुई गंदगी का भी समाधान किया जाए। वहीं इस संदर्भ को लेकर नगर परिषद अध्यक्ष रेणु शर्मा ने कहा कि जल्द ही शौचालय में साफ सफाई दुरस्त की जाएगी।

chat bot
आपका साथी