सिरमौर व लाहुल स्पीति जिले में कोरोना को कोई एक्टिव केस नहीं

हिमाचल प्रदेश के लाहुल-स्पीति व सिरमौर जिला में एक भी कोरोना एक्टिव केस नहीं है। बुधवार को कोरोना के 117 नए पाजिटिव केस आए। कांगड़ा में 44 हमीरपुर में 31 मंडी में 22चंबा में 10 ऊना में छह शिमला में दो बिलासपुर व सोलन में एक-एक केस आया है।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 10:15 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 10:15 PM (IST)
सिरमौर व लाहुल स्पीति जिले में कोरोना को कोई एक्टिव केस नहीं
हिमाचल के दो जिलों में कोरोना का नया मामला नहीं।

शिमला, राज्य ब्यूरो। हिमाचल प्रदेश के लाहुल-स्पीति व सिरमौर जिला में एक भी कोरोना एक्टिव केस नहीं है। बुधवार को कोरोना के 117 नए पाजिटिव केस आए, जबकि 63 संक्रमित स्वस्थ हुए। कांगड़ा में 44, हमीरपुर में 31, मंडी में 22,चंबा में 10, ऊना में छह, शिमला में दो, बिलासपुर व सोलन में एक-एक केस आया है। प्रदेश में अब 1394 कोरोना एक्टिव केस हो गए हैं। कोरोना संक्रमण को को हराने में सिरमौर जिला आगे निकल गया है। बुधवार को जिले में संक्रमण का न कोई पाजिटिव केस नहीं आया, न ही यहां पर कोई एक्टिव केस है। कांगड़ा जिला में तेजी से मामले बढ़ रहे हैं। जिला में 498 एक्टिव केस हो गए हैं।

मंडी जिला में बुधवार को कोरोना के 22 नए मामले आए। कुल्लू जिला में कोरोना का एक भी नया मामला नहीं आया है। मंडी व कुल्लू जिला में कोरोना संक्रमित 16 लोग स्वस्थ हुए हैं। मंडी जिला के रिवालसर में सास, ससुर, बहू व दो भतीजों सहित 22 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।

मंडी जिला में बुधवार को लिए गए 150 सैंपल में से 22 लोग संक्रमित पाए गए। एसडीएम कार्यालय सुंदरनगर में तैनात एक महिला कर्मी भी कोरोना संक्रमित हुई। नेरचौक एमसीएच ब्लाक के एक मरीज को मेक शिफ्ट अस्पताल नेरचौक और संधोल के एक मरीज को खलियार अस्पताल में भर्ती किया गया है। इसके अलावा सरकाघा के सुरांगली, सरागरी, डोडर, रमेहडा, मटयार, कोट में एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। धर्मपुर के बदरेशा, कुहाट में एक-एक कोरोना संक्रमित मिला है।

वहीं, कुल्लू जिला में एक कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुआ है। जिला में अब कोरोना संक्रमित मरीज 27 हैं। अब तक कोरोना के 9661 मामले सामने आए हैं जिनमें से 9473 लोग स्वस्थ हुए हैं। जिला मे अब तक कोरोना से 160 लोगों की मौत हुई है। सीएमओ डा. सुशील चंद्र ने बताया कि जिला में बुधवार को 181 सैंपल लिए गए थे। इनमें से एक भी व्यक्ति कोरोना पाजिटिव नहीं आया है। एक कोरोना पाजिटिव व्यक्ति स्वस्थ हुआ है। उन्होंने जिलावासियों व अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव में आने वाले लोगों से कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि बुधवार को 157 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई है।

जिला हमीरपुर में 31 मामले सामने आए हैं जबकि 12 लोगों ने कोरोना को मात दी है। बता दें कि उपमंडल बड़सर के एक ही गांव ज्योलीदेवी में 13 लोग पाजिटिव आने से गांव सनसनी का माहौल है और विभाग की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। यही नहीं एनआइटी कांप्लेक्स तथा मेडिकल कालेज स्टाफ में कोरोना के नए मरीज निकले हैं। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी आरके अग्निहोत्री के मुताबिक आरटीपीसीआर के तहत 24 जबकि रैपिड एंटीजन के तहत सात लोग पाजिटिव निकले हैं।

वहीं बिलासपुर जिला में 10 नए मामले सामने आए हैं। वहीं सात लोग ठीक भी हुए हैं। जिला में अब कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 82 हो गई है। सीएमओ डा. प्रकाश दड़ोच ने बताया कि जिला में अब तक 14183 लोग कुल संक्रमित आ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी