23 को मनाली दौरे पर आ रहे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पुलिस ने सुरक्षा के पुख्‍ता किए इंतजाम

केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के बुधवार को प्रस्तावित कुल्लू दौरे को लेकर कुल्लू व लाहुल स्पीति जिला पुलिस व सुरक्षा एजेंसिंया पूरी तरह से सतर्क हो गई हैं। जिला कुल्लू पुलिस की ओर से 100 अतिरिक्त जवानों की तैनाती की जा रही है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 06:01 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 06:01 PM (IST)
23 को मनाली दौरे पर आ रहे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पुलिस ने सुरक्षा के पुख्‍ता किए इंतजाम
नितिन गडकरी के कुल्लू दौरे को लेकर एजेंसियां सतर्क हो गई हैं।

कुल्लू, जेएनएन। केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के बुधवार को प्रस्तावित कुल्लू दौरे को लेकर कुल्लू व लाहुल स्पीति जिला पुलिस व सुरक्षा एजेंसिंया पूरी तरह से सतर्क हो गई हैं। चार दिवसीय इस दौरे के मद्देनजर जिला कुल्लू पुलिस की ओर से 100 अतिरिक्त जवानों की तैनाती की जा रही है। वहीं, जो 100 जवान सुरक्षा में तैनात होंगे उनके कोरोना महामारी के मद्देनजर आरटीपीसीआर टैस्ट भी करवाए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में सोमवार को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में आरटीपीसीआर टैस्ट करवाए गए जबकि अन्य 50 जवानों के टैस्ट मंगलवार को होंगे टैस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने वाले जवानों को केंद्रीय मंत्र की सुरक्षा में तैनात होंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 23 जून बुधवार को पर्यटन नगरी मनाली पहुंचेगे। इस दौरान वह अटल टनल रोहतांग का भी निरीक्षण करेंगे और लाहुल की वादियों को भी निहारेंगे। वहीं मनाली में ही वे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ एक बैठक भी आयोजित करेंगे और प्रदेश में चल रहे विकास कार्यों पर भी चर्चा की जाएगी।

पुलिस सहित जिला कुल्लू व लाहुल प्रशासन ने भी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के दौरे को लेकर तैयारियां करनी शुरू कर दी है और जगह-जगह सुरक्षा व्यवस्था को भी चाक-चौबंद किया जा रहा है। सनद रहे कि केंद्रीय मंत्री मनाली से प्रदेश के कई नेशनल हाईवे सहित अन्य प्रोजेक्टों का शिलान्यास करेंगे। परिवार के साथ आ रहे गडकरी 24 जून को अटल टनल रोहतांग का निरीक्षण करेंगे और जनजातीय जिला लाहुल की हसीन वादियों को भी निहारेंगे।

एसपी कुल्‍लू गौरव सिंह ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 23 जून को भुंतर हवाई अड्डे पर उतरेंगे। यहां से वह सीधे होटल के लिए रवाना होंगे। अगले दिन सुबह 9:30 बजे मनाली से अटल टनल रोहतांग के निरीक्षण के लिए जाएंगे। 25 और 26 जून के दिन को रिजर्व रखा गया है और 27 जून की सुबह वह भुुंतर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के दौरे को लेकर कुल्लू जिला पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। इस दौरे को लेकर सुरक्षा की दृष्टि से 100 अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है।

chat bot
आपका साथी