निशांत हांडा ने तोड़ा एनआइटी हमीरपुर में प्‍लेसमेंट पैकेज का रिकार्ड, अमेरिका की कंपनी ने दिया डेढ़ करोड़ का पैकेज

NIT Hamirpur Placement Nishant Handa राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) हमीरपुर में कंप्यूटर साइंस में बीटेक व एमटेक डुअल डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष के प्रशिक्षु निशांत सिंह हांडा को अमेरिका की ब्लूमबर्ग कंपनी ने सालाना 1.51 करोड़ रुपये का पैकेज दिया है।

Rajesh Kumar SharmaTue, 21 Sep 2021 02:05 PM (IST)
एनआइटी हमीरपुर में कंप्यूटर साइंस में बीटेक व एमटेक डुअल डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष के प्रशिक्षु निशांत सिंह हांडा

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। NIT Hamirpur Placement Nishant Handa, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) हमीरपुर में कंप्यूटर साइंस में बीटेक व एमटेक डुअल डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष के प्रशिक्षु निशांत सिंह हांडा को अमेरिका की ब्लूमबर्ग कंपनी ने सालाना 1.51 करोड़ रुपये का पैकेज दिया है। निशांत ने संस्थान के प्लेसमेंट पैकेज का रिकार्ड तोड़ दिया है। इससे पहले संस्थान के छात्र परम सिंह को 1.2 करोड़ का पैकेज मिला था। राजस्थान के कोटा शहर के रहने वाले निशांत के पिता देवेंद्र सिंह हाड़ा रिलायंस रिटेल कंपनी गुरुग्राम में वरिष्ठ प्रबंधक (वित्त) हैैं। माता सरिता सिंह अजंता सीनियर सेकेंडरी स्कूल ताजनगर गुरुग्राम में बतौर प्रधानाचार्य सेवाएं दे रही हैैं। निशांत माता-पिता की इकलौती संतान है। उसका जन्म 26 जून 1999 को हुआ था।

निशांत ने बताया कि उसने बीटेक में 9.55 सीजीपीए अंक हासिल किए थे। ब्लूमबर्ग कंपनी के पुणे कार्यालय में इंटर्नशिप के लिए उसने 2020 में आवेदन किया था। इसके लिए पांच आनलाइन इंटरव्यू हुए। 31 मई से छह अगस्त के बीच इंटर्नशिप के दौरान कंपनी के अधिकारी उसकी परफार्मेंस से प्रभावित हुए और लंदन कार्यालय में नौकरी के लिए आफर दिया। बाद में बातचीत कर न्यूयार्क सिटी में नौकरी पर सहमति बनी।

निदेशक ने दी बधाई

एनआइटी के निदेशक प्रो. ललित कुमार अवस्थी ने उपलब्धि के लिए निशांत व उसके माता-पिता को बधाई दी। अवस्थी ने बताया कि संस्थान का कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने नई पहल की, जिसके परिणाम आने शुरू हो गए हैं। पढ़ाई में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को भविष्य में उद्योग में एक सेमेस्टर की इंटर्नशिप की अनुमति देने की योजना है। संस्थान नई शिक्षा नीति के तहत छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए हरसंभव कदम उठा रहा है। निशांत ने नई उम्मीद जगाई है और संस्थान के अन्य प्रशिक्षुओं के लिए प्रेरणास्रोत बना है। कंप्यूटर साइंस व इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष डा. टीपी शर्मा ने भी निशांत व उसके माता-पिता को बधाई दी है।

निशांत ने इंटर्नशिप नीति को दिया श्रेय

निशांत ने बताया कि प्रो. ललित अवस्थी की इंटर्नशिप नीति के कारण ही यह संभव हुआ है। डुअल डिग्री के प्रशिक्षु शोध के साथ सेमेस्टर के दौरान इंटर्नशिप कर सकते हैं। उसने नई इंटर्नशिप नीति का लाभ उठाया और अमेरिका स्थित ब्लूमबर्ग कंपनी में इंटर्नशिप की। अच्छा प्रदर्शन करने पर कंपनी में नौकरी मिल गई।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.