विवेकानंद मेडिकल रिसर्च ट्रस्ट के अस्पताल पालमपुर में मनाई नौंवी वर्षगांठ

वीएमआरटी की यूनिट विवेकानंद मेडिकल रिसर्च ट्रस्ट के अस्पताल पालमपुर में शुक्रवार को नौंवा स्थापना दिवस मनाया गया। मुख्यअतिथि के तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं वीएमआरटी के अध्यक्ष शांता कुमार एसडीएम पालमपुर डा. अमित गुलेरिया तथा दाह डिवीजन के डिप्टी जीओसी ब्रिगेडियर एके सिंह उपस्थित रहे।

Virender KumarFri, 23 Jul 2021 11:15 PM (IST)
विवेकानंद मेडिकल रिसर्च ट्रस्ट के अस्पताल पालमपुर में नौंवा स्थापना दिवस मनाया। जागरण

पालमपुर, संवाद सहयोगी। वीएमआरटी की यूनिट विवेकानंद मेडिकल रिसर्च ट्रस्ट के अस्पताल पालमपुर में शुक्रवार को नौंवा स्थापना दिवस मनाया गया। इसमें मुख्यअतिथि के तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं वीएमआरटी के अध्यक्ष शांता कुमार, एसडीएम पालमपुर डा. अमित गुलेरिया तथा दाह डिवीजन के डिप्टी जीओसी ब्रिगेडियर एके ङ्क्षसह ,सेना मेडल विशेष रूप से उपस्थित रहे।

शांता कुमार ने अस्पताल के प्रमुख ङ्क्षवग कमांडर डा. विमल राय दुबे सहित अस्पताल की पूरी टीम को वर्षगांठ की बधाई दी और कोविड काल में उनके सराहनीय योगदान की भरपूर प्रसंसा की। उन्होंने आगे भी इसी तर्ज पर अस्पताल के कर्मचारियों को मरीजों की सेवा करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि अगली वर्षगांठ पर विवेकानंद अस्पताल में कार्डिक लैब और शहीद सौरभ कालिया को समर्पित नर्सिंग कालेज शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए प्रयास जारी है तथा तमाम औपचारिकताएं पूर्ण करने के बाद यह कार्य अंतिम चरण में प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि सरकार व जन सहयोग से ट्रस्ट के अंतर्गत संचालित तीन परियोजनाएं वृद्धाश्रम, विश्रांति, शहीद को समर्पित नर्सिंग कालेज व कार्डिक लैब की स्थापना शीघ्र कर दी जाएगी।

उन्होंने नौंवी वर्षगांठ पर अस्पताल के लिए आधुनिक उपकरणों से सुज्जजित एडवांस्ड लाइफ स्पोर्ट एबुलेंस का रिबन काटकर हरी झंडी दिखाते हुए जनसेवा के लिए रवाना किया। उन्होंनेे बताया कि यह एंबुलेंस इलाका वासियों के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहेगी।

इससे पहले विवेकानंद अस्पताल के प्रमुख ङ्क्षवग कमांडर डा. विमल राय दुबे ने मुख्य अतिथि सहित अन्य का अभिवादन किया और अस्पताल के सभी चिकित्सकों, सहायक स्टाफ, नर्सिंग आफिसर्स व अन्य कर्मचारियों को नौंवी वर्षगांठ की बधाई दी। उन्होंने कहा कि शांता कुमार के ड्रीम को पूरा करने के लिए हर स्तर पर प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर कर्मचारियों को उनके बेहतरीन कार्याें के लिए हौसलाअफजाई में अस्पताल प्रमुख ने सम्मानित भी किया।

डा विमल राय दुबे ने बताया कि अब तक विवेकानंद अस्पताल में लगभग एक लाख से अधिक सफल आपरेशन हो चुके हैं तथा तीन लाख से ज्यादा रोगियों का सफल इलाज किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में हिम केयर और आयुष्मान के तहत इला•ा की सुविधा शुरू कर दी गई है। विवेकानंद अस्पताल हमेशा लोगों को बेहतरीन इलाज प्रदान करता रहेगा और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.