ज्‍वालामुखी के वोहल खालसा में आयोजित दौड़ में निधि, मन्नत व कृतिका प्रथम

उपमंडल ज्वालामुखी के तहत वोहल खालसा व बोहलजगीर में सिद्ध कुटियारा युवक मंडल व नीलकंठ महादेव कमेटी के द्वारा बच्चों की दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । इस में लगभग 50 बच्चों ने भाग लिया। हर आयु वर्ग के बच्चों की अलग-अलग दौड़ करवाई गई।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 12:36 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 12:36 PM (IST)
ज्‍वालामुखी के वोहल खालसा में आयोजित दौड़ में निधि, मन्नत व कृतिका प्रथम
नीलकंठ महादेव कमेटी के द्वारा बच्चों की दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। उपमंडल ज्वालामुखी के तहत वोहल खालसा व बोहलजगीर में सिद्ध कुटियारा युवक मंडल व नीलकंठ महादेव कमेटी के द्वारा बच्चों की दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस में लगभग 50 बच्चों ने भाग लिया। हर आयु वर्ग के बच्चों की अलग-अलग दौड़ करवाई गई। इसमें छह वर्ष की निधि चौधरी प्रथम, नौ वर्ष की मन्नत काैंडल प्रथम, 11वर्ष की कृतिका कौंडल प्रथम रहीं।

13 आयु वर्ष पीयूष कोंडल प्रथम रहे। सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार बांटे गए और उनका हौसला बढ़ाया गया। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक शाखा ज्वालामुखी के प्रबंधक दिग्विजय सिंह राणा और पंचायत समिति सदस्य आरती राणा ने इस मौके पर लोगों को संबोधित किया और लोगों से आह्वान किया कि छात्रों के शारीरिक मानसिक और बौद्धिक विकास के लिए खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन बहुत जरूरी है ताकि बच्चे नशे जैसी बुराइयों की गर्त में ना जा सके। उन्होेंने बच्चों को नशे से दुष्प्रभावों के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि बच्चे ज्यादा से ज्यादा समय मैदान में बिताएं। इनडोर व आउटडोर खेल खेलें। मोबाइल से भी दूर रहें और नशों से दूर रहें। अपने से बड़ों की इज्जत व मान सम्मान करें तथा सच्चे मार्ग पर ही आगे चलें। उन्होंने प्रतियोगिता के आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी और कहा कि इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए। इससे बच्चों में प्रतिस्पर्धा का क्रेज बढ़ता है और एक दूसरे से आगे बढ़ने के लिए मेहनत व स्पर्धा की भावना भी बढ़ती है।

chat bot
आपका साथी