Kangra Ration Depot: जिला कांगड़ा में खुलेंगी उचित मूल्‍य की नई दुकानें, आज से कर सकते हैं आवेदन

Kangra Ration Depotजिला कांगड़ा में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत विभिन्न पंचायतों में उचित मूल्य की दुकानें आवंटित की जानी हैं। उचित मूल्यों की दुकानों के आवंटन का मुख्य उद्देश्य यह है कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को घरद्वार प्रदेश सरकार की ओर से भेजा जाने वाला राशन मिल सके।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 06 Nov 2021 10:03 AM (IST) Updated:Sat, 06 Nov 2021 10:03 AM (IST)
Kangra Ration Depot: जिला कांगड़ा में खुलेंगी उचित मूल्‍य की नई दुकानें, आज से कर सकते हैं आवेदन
जिला कांगड़ा में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत विभिन्न पंचायतों में उचित मूल्य की दुकानें आवंटित की जानी हैं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। जिला कांगड़ा के विभिन्न विकास खंडों में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत विभिन्न पंचायतों व उनके वार्डों में उचित मूल्य की दुकानें आवंटित की जानी हैं। उचित मूल्यों की दुकानों के आवंटन का मुख्य उद्देश्य यह है कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को घरद्वार प्रदेश सरकार की ओर से भेजा जाने वाला राशन मिल सके। राशन कार्ड धारकों को राशन लेने के लिए डिपो में लंबी कतारों में लगने को मजबूर न होना पड़े या फिर भीड़ के कारण कई कई दिनों तक इंतजार न करना पड़े। यह जानकारी जिला नियंत्रक खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, पुरषोतम सिंह ने दी।

उन्होंने कहा कि विकास खंड नगरोटा सूरियां की ग्राम पंचायत नाढोली के चेलिया, विकास खंड नूरपुर की पंचायत पुन्दर के गांव भेडखड़ के वार्ड नंबर छह, विकास खंड देहरा की ग्राम पंचायत थिल के गांव रिहड़ी, विकास खंड भेडू महादेव की ग्राम पंचायत जैंद के गांव खडमैकहड़, विकास खंड लंबागांव की ग्राम पंचायत मझेडा के गांव दुमका, विकास खंड बैजनाथ की नगर पंचायत बैजनाथ के गांव पपरोला के वार्ड नंबर चार और विकास खंड भवारना की ग्राम पंचायत राख के गांव राख के वार्ड नंबर 4 में उचित मूल्य की दुकानें आवंटित की जानी हैं। इनमें आवंटन को लेकर विभाग की ओर से लगभग सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली जा चुकी हैं। दुकानों के आवंटन को लेकर विभाग की ओर से प्रदेश सरकार को भेजे गए प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल गई है और सरकार ने इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने जनता को राहत देने के आदेश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इच्छुक व्यक्तियों/संस्थाओं से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन-पत्र निर्धारित प्रपत्र पर वांछित दस्तावेजों सहित https://emerginghimachal.hp.gov.in वेबसाइट पर छह नवंबर से 28 नवंबर 2021 तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 28 नवंबर के बाद भेजे गए आवेदन-पत्र मान्य नहीं होंगे। उन्होंने बताया आवेदन-पत्र केवल आनलाइन माध्यम से ही प्राप्त किए जाएंगे तथा कोई भी आवेदन आफलाइन/हस्तचालित या कार्यालय में प्राप्त नहीं किया जाएगा। आवेदन करते समय मांगे गए दस्तावेजों की स्वयं सत्यापित (पढ़ने योग्य) प्रतियां ही अपलोड करें। उन्होंने बताया अधिक जानकारी के लिए विभाग के दूरभाष नम्बर 01892-222877 पर सभी कार्य दिवस के दौरान संपर्क कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी