नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य आज लेंगे पद व गोपनीयता की शपथ, अध्‍यक्ष व उपाध्‍यक्ष कुर्सी के लिए जदोजहद

Zila Parishad Kangra Oath हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा के नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य आज पद व गोपनीयता की शपथ लेंगे। जिलाधीश कांगड़ा व जिला निर्वाचन अधिकारी इन पदाधिकारियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाएंगे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 08:47 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 08:47 AM (IST)
नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य आज लेंगे पद व गोपनीयता की शपथ, अध्‍यक्ष व उपाध्‍यक्ष कुर्सी के लिए जदोजहद
जिला कांगड़ा के नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य आज पद व गोपनीयता की शपथ लेंगे।

धर्मशाला, नीरज व्यास। हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा के नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य आज पद व गोपनीयता की शपथ लेंगे। जिलाधीश कांगड़ा व जिला निर्वाचन अधिकारी इन पदाधिकारियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाएंगे। जिला कांगड़ा में जिला परिषद सदस्य के लिए 54 वार्ड हैं, जिनमें भाजपा, कांग्रेस समर्थित व निर्दलीय उम्मीदवार जीतकर जिला परिषद में पहुंचे हैं।

पद व गोपनीयता की शपथ से पहले ही भाजपा व कांग्रेस के राजनीतिक माहिर अपने अपने दल का अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बैठाने के लिए रणनीति बना चुके हैं। हालांकि इसके लिए दोनों ही दलों को निर्दलीय उम्मीदवारों से होकर गुजरना पड़ रहा है। माना जा रहा है कि जिला परिषद सदस्य के 54 में से 26 पदों पर भाजपा समर्थित और 19 पदों पर कांग्रेस समर्थित जीते हैं, जबकि नौ निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं।

ऐसे में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए 28 सदस्यों की आवश्यकता है। भाजपा को दो व कांग्रेस को नौ निर्दलीयों की आवश्‍यकता है। भाजपा वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में मिशन रिपीट का सपना देख रही है तो कांग्रेस भी 2022 में अपनी सरकार बनाना चाहती है। ऐसे में जिला परिषद की शीर्ष सीट पर ताजपोशी मायने रखती है। खैर बुधवार को जिला परिषद सदस्य यहां पद व गोपनीयता की शपथ लेने आ रहे हैं। दोनों दलों में से कौन सा दल किस निर्दलीय को अपने साथ ले पाता है, यह तो वक्त बताएगा पर निर्दलीयों का साथ ही तय करेगा कि शीर्ष ताज किसके सिर सजेगा।

chat bot
आपका साथी