ज्वालामुखी के सीहोरपाई में नायब तहसीलदार ने कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्ति का किया अंतिम संस्कार

ज्वालामुखी की समीपवर्ती ग्राम पंचायत सीहोरपाई के एक 80 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो जाने पर नायब तहसीलदार ज्वालामुखी निर्मल सिंह ठाकुर पंचायत सचिव अश्विनी कुमार एरिया कानूनगो ग्राम पंचायत प्रधान बबली देवी वार्ड पंच राजेंद्र कुमार ने उसके अंतिम संस्कार में भाग लिया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:51 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:51 AM (IST)
ज्वालामुखी के सीहोरपाई में नायब तहसीलदार ने  कोरोना संक्रमण से मृत व्यक्ति का किया अंतिम संस्कार
ज्‍वालामुखी में कोरोना से मरे व्‍यक्ति का अंतिम संस्‍कार नायाब जहसीलदार ने किया।

ज्वालामुखी, जेएनएन। ज्वालामुखी की समीपवर्ती ग्राम पंचायत सीहोरपाई के एक 80 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो जाने पर नायब तहसीलदार ज्वालामुखी निर्मल सिंह ठाकुर पंचायत सचिव अश्विनी कुमार, एरिया कानूनगो, ग्राम पंचायत प्रधान बबली देवी वार्ड पंच राजेंद्र कुमार, जोगिंदर सिंह, राधा देवी, समाजसेवी रमेश चंद्र व अन्य लोगों ने मानवता का परिचय देते हुए पीपी किट पहनकर उसके अंतिम संस्कार में भाग लिया और शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

सामाजिक सारोकारों से मुह न मोड़ने के लिए अब कई समाजसेवी संस्थाएं इस कार्यों के लिए आगे आ रही है। रानीताल में एक ऐसा उदाहरण प्रस्तुत हो चुका है। जिसमें एक बेटे को कोरोना संक्रमित मां को अपने ही कंधे पर उठाकर शमशान तक ले जाना पड़ा। अर्थी को कंधा देने के लिए चार कंधे भी नहीं थे। ऐसे में बेटे ने मां को कंधे पर उठाकर शमशान तक पहुंचाया था और बहु अपने दुधमुहे को उठाकर हाथ में अंतिम संस्कार का सामान लेकर पीछे चल ही थी। इस संवेदनशील घटना के बाद कई युवा इस लिए आगे आ रहे हैं कि फिर से मानवता को शर्मसार करने वाली घटना न घटे।

अब जिला प्रशासन ने भी कदम उठाए हैं तो पंचायतों के जनप्रतिनिधि व कई संस्थाओं से जुड़े युवा भी इस पुण्य के कार्य में आगे आ रहे हैं। कोरोना महामारी के कारण भय के चलते लोग एक दूसरे के दुख में शामिल नहीं हो रहे हैं। जबकि होना तो यह चाहिए कि शारीरिक दूरी रखें सामाजिक दूरी को न रखें। गरीब, दुखी व परेशान तथा जरूरतमंद की मदद को जरूर आगे रहें।

chat bot
आपका साथी