बडूखर में तंबाकू निषेध पर राष्ट्रीय बेबिनार में शामिल हुए 112 युवक व युवतियां

तंबाकू निषेध कार्यक्रम के तहत प्रदेश स्तर पर पोस्टर ओर स्लोगन प्रतियोगिता के माध्यम से समाज में तंबाकू के दुष्प्रभाव को लेकर जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। इसके साथ एक तंबाकू निषेध कार्यक्रम के तहत वेबिनार का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर किया गया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:53 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:53 AM (IST)
बडूखर में तंबाकू निषेध पर राष्ट्रीय बेबिनार में शामिल हुए 112 युवक व युवतियां
स्लोगन प्रतियोगिता के माध्यम से समाज में तंबाकू के दुष्प्रभाव को लेकर जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।

बडूखर, जेएनएन। तंबाकू निषेध कार्यक्रम के तहत प्रदेश स्तर पर पोस्टर ओर स्लोगन प्रतियोगिता के माध्यम से समाज में तंबाकू के दुष्प्रभाव को लेकर जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। इसके साथ एक तंबाकू निषेध कार्यक्रम के तहत वेबिनार का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर किया गया। जिसके तहत 112 युवक युवतियों ने उसमें भाग लिया। मुख्य रूप से डॉक्टर मनजोत, पंजाब यूनिवर्सिटी से वीके नायर, डायरेक्टर बालभवन, डॉ. लाल सिंह जिला अधिकारी नेहरु युवा केंद्र हिमाचल प्रदेश व राजीव शुक्ला रिटायर्ड नेहरू युवा केंद्र अधिकारी हिमाचल प्रदेश उपस्थित रहे।

अलग-अलग सेशन में तंबाकू न पीने के विषय मे प्रतिज्ञा लेकर समाज में जागरूकता के लिए जोर दिया । प्रतियोगिता में 25 स्कूलों और संथाओं से 300 प्रतिभागियों ने भाग लिया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय, तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने कहा कि राज्य के कोटपा एक्ट के लिए जमीनी स्तर पर मानसून सत्र से पहले राज्य और केंद्र सरकर को इसमें बदलाब करने के लिए लोकतंत्र के चुने हुए प्रतिनिधियों द्वारा नाडॉ इंडिया फाउंडेशन की इस मुहिम को जोड़ा जाएगा जो कि समाज के बहुत जरूरी है।

कार्यक्रम में यह रहे मौजूद

मुख्य अतिथि के रूप में बडूखर ग्राम पंचायत प्रधान बिंदिया देवी उनके साथ बीडीसी सदस्य नंगल पंचायत जतिंदर पठानिया, बडूखर पब्लिक स्कूल मुख्याध्यापक संदीप पराशर, आदर्श ज्ञान पब्लिक स्कूल मुख्याध्यापक सुधीर शर्मा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मंजू देवी व सुलेखा देवी, आशा वर्कर सुषमा देवी, नाडा इंडिया फाउंडेशन राज्य समन्वयक मंगल सिंह एनवाइअाइएन में अमरजीत व सौरव मुख्य रूप से रहे।

chat bot
आपका साथी