नाथपा झाकड़ी प्रोजेक्ट ने एक माह में इतना विद्युत उत्पादन का बनाया रिकार्ड

नाथपा झाकड़ी परियोजना ने अपने नाम एक और कीर्तिमान कर लिया है जिसमें परियोजना ने एक माह का सर्वाधिक विद्युत उत्पादन का रिकार्ड बनाया है। इसका श्रेय निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा को जाता है।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 09:49 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 09:49 PM (IST)
नाथपा झाकड़ी प्रोजेक्ट ने एक माह में इतना विद्युत उत्पादन का बनाया रिकार्ड
नाथपा झाकड़ी प्रोजेक्ट ने एक माह में विद्युत उत्पादन का रिकार्ड बनाया। जागरण

रामपुर बुशहर, संवाद सहयोगी। नाथपा झाकड़ी परियोजना ने अपने नाम एक और कीर्तिमान कर लिया है, जिसमें परियोजना ने एक माह का सर्वाधिक विद्युत उत्पादन का रिकार्ड बनाया है। इसका श्रेय निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा को जाता है। परियोजना प्रबंधक ने कहा कि यह उनके कुशल नेतृत्व, दूरगामी सोच तथा समस्त कर्मचारियों के प्रति स्नेह भावना और उनके अंदर सकारात्मक दिशा में एकजुट हो कर कार्य करने की भावना पैदा करने का सार्थक परिणाम है, जिससे एसजेवीएन प्रगति के पथ पर निरंतर अग्रसर है। नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन स्वयं द्वारा स्थापित नित नए कीर्तिमानों से देश-विदेश में सुर्खियां बटोर रहा है और देश की प्रगति के लिए आवश्यक विद्युत की आपूर्ति निरंतर बनाए रखे हुए है।

इस उपलब्धि पर निदेशक (विद्युत) सुशील शर्मा ने परियोजना प्रमुख रवि चंद्र नेगी एवं उनकी टीम के अथक प्रयासों की सराहना कर बधाई देते हुए प्रोत्साहित किया कि इसी भावना के साथ निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक द्वारा दिखाए गए मार्ग पर दृढ़संकल्प के साथ अग्रसर रहकर निगम को नई ऊंचाई तक पहुंचाते रहें। नाथपा झाकड़ी पावर स्टेशन ने 31 जुलाई, 2021 को अपने पुराने रिकार्ड 1213.101 मियू को तोडड़़कर 1216.565 मियू का सर्वाधिक मासिक विद्युत-उत्पादन का रिकार्ड अर्जित कर परियोजना को एक नए मुकाम तक पहुंचाया है।

chat bot
आपका साथी