राजकीय कला स्‍नातक संघ नूरपुर का प्रधान नरेश कुमार को चुना

हिमाचल राजकीय कला स्नातक संघ नूरपुर का त्रैवार्षिक चुनाव सम्मेलन रविवार को राजकीय बाल वरिष्ठ विद्यालय नूरपुर में हुआ। चुनाव प्रक्रिया में सर्वसम्मति से नूरपुर के नरेश कुमार को खंड का अध्यक्ष चुना गया। सब ने एकमत से नव निर्वाचित अध्यक्ष के प्रति भरोसा व्यक्त किया।

By Virender KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 03:45 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 03:45 PM (IST)
राजकीय कला स्‍नातक संघ नूरपुर का प्रधान नरेश कुमार को चुना
राजकीय कला स्‍नातक संघ नूरपुर का प्रधान नरेश कुमार को चुना। जागरण आर्काइव

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। हिमाचल राजकीय कला स्नातक संघ नूरपुर का त्रैवार्षिक चुनाव सम्मेलन रविवार को राजकीय बाल वरिष्ठ विद्यालय नूरपुर में हुआ जिसमें विभिन्न समस्याओं पर चर्चा हुई। चुनाव प्रक्रिया में सर्वसम्मति से नूरपुर के नरेश कुमार को खंड का अध्यक्ष चुना गया। सब ने एकमत से नव निर्वाचित अध्यक्ष के प्रति भरोसा व्यक्त किया। इसके बाद महासचिव पद के चुनाव में टीजीटी अध्यापक गुरुदेव सिंह को चुना गया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर अविनाश कुमार व संजय कुमार को कोषाध्यक्ष चुना गया। टीजीटी अध्यापिका मीना देवी को नूरपुर टीजीटी आर्ट्स महिला विंग का अध्यक्ष व रंजू बाला को महासचिव चुना गया। सब को आब्जर्वर राजेश शर्मा को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

उपस्थित सदस्यों ने बताया कि टीजीटी शिक्षक 25-25 वर्ष हो गए हैं परंतु पदोन्नत नही हो पाए हैं। जिस विषय में टीजीटी पदोन्नत होने के योग्य हैं उसमें पदोन्नत वे व्यक्ति हो जाते हैं, जिन्होंने अपने स्नातक स्तर पर वह विषय पढ़े ही नहीं होते हैं। नई पेंशन स्कीम गले की फांस बन कर रह गई है। अनुबंध पर नियुक्तियां बंद की जाएं व सभी प्रकार की भर्तियां नियमित तौर पर की जाएं। टीजीटी का हेड एक हो। विज्ञान और आर्ट्स संकाय के स्नातक अध्यापकों की वरिष्ठता सूचियां अलग-अलग की जाएं। हर माध्‍यमिक स्कूल में एक मुख्याध्यापक की पोस्ट सृजित की जाए। जिला स्तर पर उपनिदेशक प्रारंभिक कार्यालयों में पर्यावरण संरक्षक की पोस्ट सृजित की जाए। आर्ट्स के टीजीटी ही आर्ट्स के विषयों में प्रवक्ता न्यू पदोन्नत किया जाए।

इस अवसर पर कार्यकारी अध्यक्ष नरेश, खंड चुनाव पर्यवेक्षक राजेश शर्मा व जिला कांगड़ा अध्यक्ष संजय चौधरी ने भी संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी