कांगड़ा जिला की नंगल चौक पंचायत का सराहनीय फैसला, शराब पी तो कटेगा बीपीएल सूची से नाम

Nangal Chowk Panchayat विकास खंड परागपुर के अधीन ग्राम पंचायत नंगल चौक की प्रधान अनीता राणा ने नए निर्देश जारी किए हैं। नंगल चौंक पंचायत के बीपीएल परिवार के किसी भी सदस्य के नशे में धुत पाए जाने पर उसका नाम सूची से काट दिया जाएगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 01:37 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 01:37 PM (IST)
कांगड़ा जिला की नंगल चौक पंचायत का सराहनीय फैसला, शराब पी तो कटेगा बीपीएल सूची से नाम
विकास खंड परागपुर के अधीन ग्राम पंचायत नंगल चौक की प्रधान अनीता राणा

डाडासीबा, संवाद सहयोगी। Nangal Chowk Panchayat, विकास खंड परागपुर के अधीन ग्राम पंचायत नंगल चौक की प्रधान अनीता राणा ने नए निर्देश जारी किए हैं। नंगल चौंक पंचायत के बीपीएल परिवार के किसी भी सदस्य के नशे में धुत पाए जाने पर उसका नाम सूची से काट दिया जाएगा। पंचायत के इस निर्णय पर पंचायत उपप्रधान रविंद्र नाथ, पंचायत वार्ड  सदस्य कुलदीप सिंह, अर्चना व आशा सदस्यों ने भी अपनी सहमति जताई है। यह निर्णय उन लोगों को सबक सिखाने के लिए लिया गया है, जो रोजाना शराब के नशे में धुत रहते हैं और बीपीएल की सूची में शामिल होने के लिए गरीब बने हुए हैं।

प्रधान अनीता राणा ने बताया जो लोग रोजाना 200, 300 रुपये की शराब पी जाते हैं वो आज के जमाने में गरीब नहीं हैं, बल्कि वो गरीबी का ढोंग करके बीपीएल के फायदे उठा रहे हैं। पंचायत ने चेतावनी दी है कि 20 अप्रैल के बाद अगर कोई बीपीएल परिवार का सदस्य नशे की हालत में पाया जाता है तो उसका नाम तुरंत बीपीएल सूची से काट दिया जाएगा।

प्रधान अनीता राणा ने बताया कि पंचायत नंगल चौंक को विकासशील, स्वच्छ ओर पारदर्शिता से समस्त कार्यों का करवाना ही उनका एक मात्र लक्ष्य है। साथ में उन्होंने क्षेत्र की समस्त जनता से इस कोरोना काल में मास्क का प्रयोग करने का निवेदन भी किया है और ज्यादा से ज्यादा समय घर में बिताने का आह्वान किया है, ताकि इस महामारी से बचा जा सके।

chat bot
आपका साथी