भागसूनाग में नाले से अतिक्रमण हटाने में अंतिम स्थल पर पहुंचा निगम

भागसूनाग में नाले से हटाए जा रहे अतिक्रमण मामले में नगर निगम की कार्रवाई अंतिम स्थल तक पहुंच गई है। ओंकार सिंह नैहरिया व आयुक्त प्रदीप ठाकुर ने भी संयुक्त रूप से भागसूनाग नाले से हटाए जा रहे अतिक्रमण को लेकर निरीक्षण किया

By Richa RanaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:33 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:33 AM (IST)
भागसूनाग में नाले से अतिक्रमण हटाने में अंतिम स्थल पर पहुंचा निगम
भागसूनाग में नाले से हटाए जा रहे अतिक्रमण मामले में नगर निगम की कार्रवाई अंतिम स्थल तक पहुंच गई है।

धर्मशाला, संवाद सहयोगी। भागसूनाग में नाले से हटाए जा रहे अतिक्रमण मामले में नगर निगम की कार्रवाई अंतिम स्थल तक पहुंच गई है। उम्मीद है कि एक या दो दिन में यहां पूर्णतया अतिक्रमण हटा लिया जाएगा। वहीं इस दिशा में महापौर ओंकार सिंह नैहरिया व आयुक्त प्रदीप ठाकुर ने भी संयुक्त रूप से भागसूनाग नाले से हटाए जा रहे अतिक्रमण को लेकर निरीक्षण किया और यह भी जानने का प्रयास किया कि निगम कर्मियों को अतिक्रमण हटाए जाने में किसी प्रकार की कोई अड़चन तो नहीं आ रही है।

गौरतलब है कि 12 जुलाई को हुई भारी बारिश के कारण भागसूनाग के नाले के पानी के बहाव बदल लेने से यहां जलभराव हो गया था। जिसक कारण काफी नुकसान पहुंचा था। इसी दिन से निगम ने नाले को खाली करने सहित अतिक्रमण को हटाने की कदमताल भी शुरू कर दी। भागसूनाग नाले में अतिक्रमण को हटाने की चल रही कार्रवाई करीब 15 दिनों से बदस्तूर निगम की ओर से जारी है। महापौर व आयुक्त ने यहां संयुक्त निरीक्षण के बाद वार्ड एक व दो में विभिन्न स्थानों पर हुए नुकसान का भी जायजा लिया है और साथ ही वार्ड एक व दो की पार्षदों से भी विकास कार्यों को लेकर चर्चा की।

मुख्यमंत्री शहरी विकास आजीविका गारंटी योजना से लगेंगे डंगें व होंगे विकास कार्य

शहर के वार्ड एक व दो में मुख्यमंत्री शहरी विकास आजीविका गारंटी योजना गिरे डंगें व विकास कार्य होंगे। इसीलिए महापौर व आयुक्त स्वयं संयुक्त रूप से वार्डों का निरीक्षण कर रहे हैं।

यह बोले महापौर

नगर निगम के महापौर ओंकार सिहं नैहरिया

मैंने स्वयं आयुक्त के साथ वार्ड एक व दो का निरीक्षण किया है और साथ ही दोनों ही वार्डों की पार्षदों से विकास कार्यों को लेकर भी खाका तैयार किया है, ताकि उसी आधार पर विकास कार्य करवाए जा सकें। दोनों वार्डों में मुख्यमंत्री शहरी विकास आजीविका गारंटी योजना से विकास कार्य होंगे और डंगें भी लगेंगे।

यह बोले नगर निगम आयुक्त

नगर निगम आयुक्त प्रदीप ठाकुर ने कहा कि भागसूनाग में नाले से अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई अंतिम स्थल तक पहुंच गई है। शीघ्र ही नाला पूर्णतया खाली हो जाएगा। इसके बाद अन्य वार्डों के नालों, कूहलों व नालियों में हुए अतिक्रमण को हटाए जाने की दिशा में कार्रवाई शुरू होगी।

chat bot
आपका साथी