सड़कों की खराब हालत पर नगर निगम ने लिया कड़ा संज्ञान, एनएचएआइ और जलशक्ति विभाग को लिखा पत्र

Nagar Nigam Mandi नगर निगम मंडी नेक्षेत्र में मार्गों की दुर्दशा पर कड़ा संज्ञान लिया है। 18 सितंबर को हुई निगम की बैठक में भी यह मुद्दा प्रमुख रहा था। ऐसे में अब नगर निगम आयुक्त ने NHAI व जलशक्ति विभाग मंडी को पत्र भेजे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:40 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:40 AM (IST)
सड़कों की खराब हालत पर नगर निगम ने लिया कड़ा संज्ञान, एनएचएआइ और जलशक्ति विभाग को लिखा पत्र
नगर निगम मंडी ने क्षेत्र में मार्गों की दुर्दशा पर कड़ा संज्ञान लिया है।

मंडी, जागरण संवाददाता। Nagar Nigam Mandi, नगर निगम मंडी नेक्षेत्र में मार्गों की दुर्दशा पर कड़ा संज्ञान लिया है। 18 सितंबर को हुई निगम की बैठक में भी यह मुद्दा प्रमुख रहा था। ऐसे में अब नगर निगम आयुक्त ने नेशनल हाइईवे अथारिटी आफ इंडिया के कार्यालय पालमपुर व बल्ह और जलशक्ति विभाग मंडी को पत्र भेजे हैं। एनएचएआइ को जहां खराब हालात तो जलशक्ति विभाग को सीवरेज कार्य के लिए बेतरतीव तरीके से उखाड़ी जा रही सड़कों पर यह संज्ञान लिया गया है। निगम की ओर से जारी खत में कहा गया है नगर निगम के पास बार-बार यह शिकायत पहुंच रही हैं कि पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर बिजली से भ्यूली तक छह किलोमीटर और मनाली-चंडीगढ़ मार्ग पर नेरचौक से बिंद्रावन तक मार्गों की हालत खराब है। इस कारण लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है।

दोनों ही राष्ट्रीय राजमार्गों के योजना प्रबंधकों को पत्र लिखकर इन सड़कों की दुर्दशा को तुरंत ठीक करने के लिए कहा गया है। वहीं जलशक्ति विभाग मंडी की ओर से किए जा रहे शहर में सीवरेज के काम के लिए उखाड़ी जा रही सड़कों को बिना किसी योजना के उखाड़ा जा रहा है और उसके बाद ठीक नहीं किया जा रहा है। इस कारण जाम लग रहा है और लोगों को परेशानी हो रही है। ऐसे में जलशक्ति विभाग को पहले एक काम को पूरा करने और सड़क को ठीक करने के बाद दूसरी जगह सड़क को उखाड़ने के लिए कहा गया है।

नगर निगम के आयुक्त राजीव कुमार ने कहा सड़कों की खराब हालत की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। ऐसे में एनएचएआइ व जलशक्ति विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखकर उन्हें सड़कों को ठीक करने और सीवरेज का कार्य योजनाबद्ध तरीके से ठीक करने के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: सहारा वृद्ध आश्रम में पहुंचे मंत्री गोविंद ठाकुर, बुजुर्ग बोले- हमारे अपने हाल पूछने भी नहीं आते, मंत्री भी भावुक हुए

chat bot
आपका साथी