धर्मशाला नगर निगम की पहली बैठक आज, शहर के सुंदरीकरण सहित इन मुद्दों पर हो सकते हैं निर्णय

Nagar Nigam Dharamshala सत्ता पलट के बाद धर्मशाला नगर निगम की पहली बैठक आज होने जा रही है। पूर्व कार्यकाल में नगर निगम की बैठकों की अध्यक्षता कांग्रेस समर्थित महापौर करते रहे हैं। लेकिन आज पहला मौका है जब कोई भाजपा समर्थित महापौर बैठक की अध्यक्षता करने जा रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 08:27 AM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 08:27 AM (IST)
धर्मशाला नगर निगम की पहली बैठक आज, शहर के सुंदरीकरण सहित इन मुद्दों पर हो सकते हैं निर्णय
सत्ता पलट के बाद धर्मशाला नगर निगम की पहली बैठक आज होने जा रही है

धर्मशाला, नीरज व्यास। Nagar Nigam Dharamshala, सत्ता पलट के बाद धर्मशाला नगर निगम की पहली बैठक आज होने जा रही है। पूर्व कार्यकाल में नगर निगम की बैठकों की अध्यक्षता कांग्रेस समर्थित महापौर करते रहे हैं। लेकिन आज पहला मौका है जब कोई भाजपा समर्थित महापौर बैठक की अध्यक्षता करने जा रहा है। महापौर ओंकार नैहिरया की अध्यक्षता में साढ़े 11 बजे होने वाली बैठक में शहर के सुंदरीकरण, साफ सफाई, रास्तों को पक्का किए जाने सहित पार्षदों की ओर से लाए जाने वाले प्रस्तावों को लेकर चर्चा होगी। पिछली बार उपमहापौर रहे ओंकार नैहरिया इस बार महापौर का दायित्व निभा रहे हैं तो पूर्व में महापौर रहे देवेंद्र जग्गी अपनी टीम के साथ विपक्ष की भूमिका में हैं।

हालांकि कोविड-19 के कारण बैठक न हो पाने के कारण पहली बैठक होने जा रही है, इसलिए पहली बैठक शांतिपूर्ण ढंग से संचालित होने की उम्मीद है। बैठक में विपक्ष की ओर से तीन प्रस्ताव रखे जाएंगे। जिसमें मर्ज क्षेत्रों को दो साल टैक्स में छूट, कोरोना कर्फ्यू काल के समय का टैक्स माफी और मुख्यमंत्री शहरी आजीविका गारंटी योजना के मजदूरों को जल्द मेहनताना दिए जाने के प्रस्ताव प्रमुख होंगे। नगर निगम के कार्यों को लेकर सियासत जरूर गरमाएगी। नगर निगम धर्मशाला के 17 वार्डों के लागों का ध्यान इस बैठक की तरफ है कि नवनिर्वाचित पार्षद उनके वार्डों के विकास के लिए क्या क्या प्रस्ताव रखते हैं।

नगर निगम धर्मशाला के महापौर ओंकार नैहरिया ने कहा आमसभा की पहली बैठक आज बुलाई गई है। जिसमें बरसात के नुकसान को कम किए जाने संबंधी कार्यों के अलावा पार्षदों की ओर से आमसभा में रखे जाने वाले प्रस्तावों पर चर्चा कर उन्हें पारित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी