MVI रिश्वत मामला: एसडीएम ने रोकी पास हुई गाड़ियों की मंजूरी, घर से भी मिली थीं 100 के करीब फाइलें

MVI Bribe Case रिश्वत लेने के मामले में फंसे एमवीआइ के घर से भी गाड़ियों की पासिंग की फाइलें मिली हैं। कुल 100 के करीब फाइलें गाड़ी और आरोपित के घर से मिल चुकी हैं। एसडीएम ने गाड़ियों की पासिंग की फाइलों को रोक दिया है।

Rajesh Kumar SharmaTue, 30 Nov 2021 07:32 AM (IST)
रिश्वत लेने के मामले में फंसे एमवीआइ के घर से भी गाड़ियों की पासिंग की फाइलें मिली हैं।

मंडी, जागरण संवाददाता। MVI Bribe Case, रिश्वत लेने के मामले में फंसे एमवीआइ के घर से भी गाड़ियों की पासिंग की फाइलें मिली हैं। कुल 100 के करीब फाइलें गाड़ी और आरोपित के घर से मिल चुकी हैं। वहीं एसडीएम बल्ह ने 27 नवंबर को शाम पांच बजे तक हुई गाड़ियों की पासिंग की फाइलों को रोक दिया है। वह स्वयं अब गाड़ियों की जांच करेंगी। इस बावत अधिकारियों को सूचित कर दिया है। वहां से पासिंग करवाने के लिए नई तिथि जारी होगी।

गाड़ियों की पासिंग की एवज में पैसे के लेन-देन में एमवीआइ अभिषेक शर्मा और उसके दो साथियों को सुंदरनगर में एक लाख 13 हजार रुपये और फाइलों के साथ विजिलेंस ने पकड़ा है। आरोपित एक दिसंबर तक पुलिस रिमांड में हैं। अब पासिंग के लिए पैसों के लेन-देन की बात सामने आने के बाद एसडीएम बल्ह ने पुन: पासिंग करवाने के लिए अधिकारियों को अवगत करवाया है।

वहीं इस दौरान हुई वीडियोग्राफी की जांच भी होगी। जिसमें देखा जाएगा कि जिन वाहनों को एमवीआइ ने पास किया है वह फिट हैं या नहीं। हालांकि जिस समय वाहनों की पासिंग हुई है, वहां किसी तरह की संदिग्ध हलचल देखने को नहीं मिली थी। रविवार रात को एमवीआइ के घर से मिली फाइलों की जांच भी विजिलेंस कर रही है कि यह कब की फाइलें हैं। बता दें बल्ह के एमवीआइ का तबादला होने के बाद अभिषेक शर्मा को यहां का कार्यभार दिया गया था। सूत्र बताते हैं कि उन्होंने अपनी इच्छा से यह कार्यभार लिया था।

एजेंटों से पहले थी सेटिंग

पहली बार बल्ह में बतौर एमवीआइ वाहनों की पासिंग के लिए आए अभिषेक की दोनों एजेंटों के साथ सेटिंग हो चुकी थी। यही कारण था कि कंसा चौक में पासिंग खत्म होने के बाद सुंदरनगर में यह तीनों एकत्रित हुए जहां पर फाइलें साइन की जानी थी। एजेंटों ने पहले ही वाहन मालिकों से सेटिंग कर फाइलें ले ली थीं।

क्‍या कहती हैं एसडीएम बल्‍ह

एसडीएम बल्‍ह स्‍मृतिका नेगी का कहना है जिस दिन पासिंग थी उस दिन मेरी डयूटी कोविड वैक्सीनेशन में थी। मामला सामने आने के बाद अब वहां पास हुई गाड़ियों की फाइलों को रोक अधिकारियों को अवगत करवाया है। मैं स्वयं पास हुई गाड़ियों की जांच करूंगी।

क्‍या कहते हैं विजिलेंस अधिकारी

डीएसपी विजिलेंस मंडी मनमोहन सिंह का कहना है आरोपित के घर से कुछ फाइलें मिली हैं। इनकी जांच की जा रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.