डर के साये में जी रहा मुकेश कुमार

संवाद सूत्र कोटला जवाली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गांव ठेहडू में मुकेश कुमार बरसात आने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 08:31 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 08:31 PM (IST)
डर के साये में जी रहा मुकेश कुमार
डर के साये में जी रहा मुकेश कुमार

संवाद सूत्र, कोटला : जवाली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत गांव ठेहडू में मुकेश कुमार बरसात आने पर रातें जाग कर काट रहा है। वह और उनका परिवार तेज बारिश से सहम जाता है। उन्हें डर सता रहा है कि कहीं तेज बारिश से उनका कच्चा मकान उन पर न गिर जाए।

मुकेश कुमार ने बताया कि उनके गांव में इन दिनों सड़क का काम लगा है और सड़क के किनारे नालियां बनाई जा रही हैं। उनके घर के कुछ दूरी पर लोक निर्माण विभाग ने क्रॉसिग का हवाला देकर नाली को फ्लैट कर दिया और अब पानी सड़क के ऊपर बहता हुआ उनके घर के अंदर तक पहुंच जाता है।

वह गरीब है और पाई-पाई जोड़कर घर बनाया है। अब यह विभाग की लापरवाही से गिर सकता है। उन्हें उनके परिवार को कुछ हो जाता है तो कौन जिम्मेदार होगा। इसकी शिकायत उन्होंने 1100 नंबर पर भी की, जिसके बाद विभाग ने उनके घर की तरफ पानी को रोकने का प्रयास नहीं किया बल्कि नाली साफ कर लीपापोती की है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग जवाली के सहायक अभियंता को भी लिखित रूप से शिकायत की पर इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने चेतावनी दी कि अब अगर उनका मकान गिरता है और कोई हादसा होता है तो इसका दोषी प्रशासन होगा।

उधर, लोक निर्माण विभाग जवाली मंडल के अधिशाषी अभियंता जगतार सिंह ने बताया कि सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंता को निर्देश दिए गए हैं कि मकान को कोई नुकसान न पहुंचे। इस संबंध में सोमवार सुबह 10 बजे दोनों अधिकारी रिपोर्ट देंगे।

chat bot
आपका साथी