कोरोना के पांच से अधिक मामले आने पर क्षेत्र घोषित होगा मिनी कंटेनमेंट जोन

जागरण संवाददाता धर्मशाला प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के पांच से अधिक म

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 03:00 AM (IST)
कोरोना के पांच से अधिक मामले आने 
पर क्षेत्र घोषित होगा मिनी कंटेनमेंट जोन
कोरोना के पांच से अधिक मामले आने पर क्षेत्र घोषित होगा मिनी कंटेनमेंट जोन

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के पांच से अधिक मामले आने पर उस जगह को मिनी कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा। कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और ऐसे में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को अब ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है। कोरोना टेस्ट की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। यह बात मुख्यमंत्री ने मंगलवार को धर्मशाला में कही। जयराम ठाकुर कांगड़ा व चंबा जिलों में कोविड मामलों पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

सीएम ने कहा, दोनों जिलों में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़ रही है। होम आइसोलेट लोगों की नियमित निगरानी की जानी चाहिए व उनका मनोबल बढ़ाया जाना चाहिए। बकौल जयराम, नवरात्र के दौरान मंदिरों व अन्य धार्मिक स्थलों में भीड़भाड़ से बचना चाहिए। अधिकारी भी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए उचित कदम उठाएं। सरकार ने मंदिरों में लंगर लगाने और कीर्तन के आयोजन पर प्रतिबंध लगाया है। बैठक में स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी, टांडा मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. भानु अवस्थी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डा. गुरुदर्शन गुप्ता ने कोरोना से निपटने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी। कांगड़ा के डीसी राकेश कुमार प्रजापति और चंबा के उपायुक्त डीसी राणा ने भी अपने-अपने जिलों से संबंधित जानकारी दी।

....................

नगर निगम धर्मशाला में विकास पकड़ेगा रफ्तार

मुख्यमंत्री ने नगर निगम धर्मशाला में भाजपा के महापौर व उपमहापौर बनने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि करोड़ों की विकास योजनाओं को गति प्रदान की जाएगी। इस दौरान महापौर ओंकार नैहरिया व उपमहापौर सर्व चंद सहित भाजपा के पार्षदों ने मुख्यमंत्री से भेंट की। तियारा पंचायत के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी जयराम ठाकुर से भेंट की और हाल ही में तियारा पीएचसी को सीएचसी बनाने पर आभार जताया।

chat bot
आपका साथी